logo-image
लोकसभा चुनाव

शमी ने अपनी सफलता का राज खोला, बताया कैसे कर रहे हैं कमाल

Shami T20 World Cup 2022 : टी20 विश्व कप 2022 धीरे-धीरे अपने आखिरी पड़ाव पर जा रहा है.

Updated on: 04 Nov 2022, 02:29 PM

highlights

  • टीम का रहा है शानदार प्रर्दशन
  • शमी कर रहै हैं कमाल
  • बुमराह की कमी को किया पूरा

नई दिल्ली:

Shami T20 World Cup 2022 : टी20 विश्व कप 2022 धीरे-धीरे अपने आखिरी पड़ाव पर जा रहा है. आज न्यूजीलैंड की टीम पहली सेमीफाइनल क्वालीफाई करने वाली टीम बन गई है. भारत की बात करें तो भारत का अगला मुकाबला जिंबाब्वे के साथ है और उम्मीद कर रहे हैं कि इस मुकाबले को जीतते ही भारतीय टीम सेमीफाइनल के लिए अपनी टिकट कटा लेगी. इस विश्व कप 2022 में भारत के प्रदर्शन की बात करें तो भारतीय टीम ने शानदार खेल दिखाया है. ऐसा पहली बार हुआ है कि टीम की जीत में बल्लेबाजों से ज्यादा गेंदबाजों का योगदान रहा.

स्टार गेंदबाज नहीं टीम के साथ

यह जब है टीम के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, दीपक चाहर और रविंद्र जडेजा जैसे धाकड़ खिलाड़ी चोट की वजह से इस विश्वकप में भाग नहीं ले पाए हैं. मोहम्मद शमी ने बखूबी अपना काम किया है. उन्होंने दिखाया है कि भले ही आप 1 साल में कोई भी मैच T20 का ना खेले हो लेकिन T20 के विश्व कप में जबरदस्त प्रदर्शन कर सकते हो. वह भी केवल अनुभव के आधार पर. मोहम्मद शमी से जब पूछा गया कि आप किस तरीके से अपनी फिटनेस पर काम करते तो उन्होंने साफ कहा कि, 'मैंने पिछला T20 मैच अपनी आखिरी विश्वकप में खेला था पर मैं लगातार अभ्यास पर ध्यान दे रहा था. इसलिए मैं भारतीय टीम के लिए योगदान दे पा रहा हूं.

मोहम्मद शमी को मिला है साथ

मोहम्मद शमी के साथ-साथ अर्शदीप सिंह और भुवनेश्वर कुमार जैसे तेज गेंदबाजों ने अच्छा खासा योगदान दिया है. ऑस्ट्रेलिया में जब भी मैच जीतने की बात होती है तो हमेशा से तेज गेंदबाजों पर जिम्मेदारी होती है कि टीम को आगे लेकर जाएं और वही काम किया है तेज गेंदबाजों ने. भारत का मुकाबला 6 नवंबर को होना है जो जिंबाब्बे के साथ और टीम की नजर सेमीफाइनल पर रहेगी. ये मुकाबला जीतते ही भारतीय टीम साल 2007 के बाद खिताब जीतने के इरादे से सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी.