logo-image

IND W vs PAK W: जेमिमा की धमाकेदार पारी से पाकिस्तान चित, भारत का जीत से आगाज

विमेंस टी20 वर्ल्ड कप का चौथा मैच भारतीय महिला टीम और पाकिस्तान महिला टीम के बीच खेला गया. जेमिमा रोडिग्स की धमाकेदार अर्धशतकीय पारी की बदौलात भारतीय महिला टीम ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराकर वर्ल्ड कप का आगाज किया.

Updated on: 12 Feb 2023, 09:40 PM

highlights

  • ऋचा घोष ने भी आखिरी दौर में लगातार बाउंड्री जड़े
  • जेमिमा रोड्रिग्स अलग ही लय में बल्लेबाजी कर रहीं थीं
  • शेफाली वर्मा ने टीम के दी अच्छी शुरुआत 

नई दिल्ली:

IND W vs PAK W T20 World Cup 2023: विमेंस टी20 वर्ल्ड कप का चौथा मैच भारतीय महिला टीम और पाकिस्तान महिला टीम के बीच खेला गया. जेमिमा रोडिग्स की धमाकेदार अर्धशतकीय पारी की बदौलात भारतीय महिला टीम ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराकर वर्ल्ड कप का आगाज किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 149 रनों का स्कोर खड़ा किया. जवाब में टीम इंडिया ने 19 ओवर में ही तीन विकेट खोकर 151 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया. वर्ल्ड कप में भारतीय महिला टीम को हराने का पाकिस्तान का सपना अधूरा रह गया. 

भारतीय महिला टीम से यास्तिका भाटिया और शेफाली वर्मा सलामी बल्लेबाजी करने आईं. दोनों खिलाड़ियों ने टीम के अच्छी शुरुआत दी. यास्तिका ने 20 गेंदों का सामना करते हुए 17 रन बनाए. यास्तिका ने अपनी इस पारी के दौरान दो बाउंड्री जड़े. दूसरी सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने 25 गेंदों का सामना करते हुए 33 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से चार चौके निकले. कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 12 गेंदों का सामना करते हुए 16 रनों की पारी खेली. अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने दो बाउंड्री लगाए. 

जेमिमा ने टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई

नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आईं जेमिमा रोड्रिग्स आज अलग ही लय में दिख रहीं थी. एक छोर से टीम के विकेट गिरे, लेकिन वह क्रीज पर डटी रहीं. उन्होंने टीम को जीत दिलाने की ठान ली थी. जेमिमा ने 38 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 53 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 8 चौके निकले. ऋचा घोष ने भी आखिरी दौर में लगातार बाउंड्री जड़ी, जिससे टीम इंडिया आसानी से मैच अपने नाम करने में सफल हुई. ऋचा घोष ने 20 गेंदों का सामना किया और नाबाद 31 रनों की पारी खेली. अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने पांच चौके जड़े. इन दोनों खिलाड़ियों ने टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई. 

ऐसी रही पाकिस्तान की गेंदबाजी 

पाकिस्तान की गेंदबाजी की बात करें तो नाशरा संधू ने सबसे ज्यादा दो विकेट अपने नाम किया. उन्होंने 4 ओवर की गेंदबाजी की 15 रन खर्च कर दो भारतीय बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. संधू के अलावा सादिया इकबाल ने भी एक विकेट लिया. उन्होंने 4 ओवर की गेंदबाजी की 25 रन खर्च कर एक भारतीय बल्लेबाज को चलता किया. इसके अलावा किसी पाकिस्तानी गेंदबाज को विकेट नहीं मिला.