logo-image

चीन ओपन: सायना नेहवाल और एच एस प्रणॉय दूसरे दौर में हारकर बाहर

इन दोनों के बाहर होने के साथ ही टूर्नामेंट में अब भारतीय चुनौती के रूप में केवल विश्व की नंबर दो खिलाड़ी पीवी सिंधु रह गई हैं।

Updated on: 16 Nov 2017, 02:41 PM

नई दिल्ली:

पिछले हफ्ते राष्ट्रीय बैडमिंटन चैम्पियनशिप का महिला और पुरुष एकल खिताब जीतने वाले सायना नेहवाल और एच एस प्रणॉय चीन ओपन सुपर सीरीज से बाहर हो गए हैं।

दोनों को गुरुवार को शंघाई में दूसरे दौरे में हार का सामना करना पड़ा। इन दोनों के बाहर होने के साथ ही टूर्नामेंट में अब भारतीय चुनौती के रूप में केवल विश्व की नंबर दो खिलाड़ी पीवी सिंधु रह गई हैं।

बहरहाल, वर्ल्ड नंबर-11 एच एस प्रणॉय को 42 मिनट में सीधे गेम में 53वीं रैंकिंग वाले चीन के चियूक यीयू ली से हार का सामना करना पड़ा। इससे पहले महिला रैंकिंग में 11वीं वरीयता वाली सायना को वर्ल्ड की नंबर-4 खिलाड़ी जापान की अकाने यामागुची ने 21-18, 21-11 से मात दी।

पहले गेम में संघर्ष करने के बाद जापानी खिलाड़ी ने दूसरे गेम में सायना को कोई मौका नहीं दिया और 14-9 से पहले बढ़त बनाने के बाद 21-11 से धमाकेदार जीत दर्ज की।

यह भी पढ़ें: Ind Vs SL: आशीष नेहरा भारत-श्रीलंका टेस्ट सीरीज में इस अवतार में आएंगे नजर

इस साल अकाने के खिलाफ सायना की यह चौथी हार है। सायना ने बुधवार को अमेरिका की बीवेन झांग को मात देकर दूसरे राउंड में जगह बनाई थी। वहीं, प्रणॉय ने पहले दौर में दक्षिण कोरिया की ली डोंग को हराया था।

यह भी पढ़ें: विराट कोहली ने दिल्ली वालों को बताया, प्रदूषण से ऐसे जीत सकते हैं मैच