logo-image

PV Sindhu won Open 2022 : सिंधु को प्रधानमंत्री से लेकर खेलमंत्री ने दी बधाई!

PV Sindhu won Open 2022 : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने रविवार को भारतीय शटलर पीवी सिंधु के सिंगापुर ओपन जीतने पर बधाई दी है.

Updated on: 18 Jul 2022, 11:55 AM

नई दिल्ली:

PV Sindhu won Open 2022 : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने रविवार को भारतीय शटलर पीवी सिंधु के सिंगापुर ओपन जीतने पर बधाई दी है. डबल ओलंपिक पदक विजेता सिंधु ने सिंगापुर में 58 मिनट तक चले फाइनल में चीन की वांग झी यी को 21-9, 11-21, 21-15 से हराकर सिंगापुर ओपन 2022 बीडब्ल्यूएफ सुपर 500 टूर्नामेंट में महिला एकल खिताब जीता. जनवरी में सैयद मोदी इंटरनेशनल और मार्च में स्विस ओपन जीतने के बाद यह उनका साल का तीसरा खिताब था. भारत के राष्ट्रपति ने एक ट्वीट में कहा, पहली बार सिंगापुर ओपन 2022 टूर्नामेंट जीतने के लिए पीवी सिंधु को हार्दिक बधाई. आपका उत्साह प्रेरणादायक है. आप हमारे देश को गौरव प्रदान करतीं हैं.

प्रधानमंत्री मोदी के अनुसार सिंधु की जीत देश के लिए गर्व का क्षण है और उनकी जीत आने वाले खिलाड़ियों को प्रेरित करेगी. मोदी ने ट्वीट किया, मैं सिंधु को अपना पहला सिंगापुर ओपन खिताब जीतने पर बधाई देता हूं। उन्होंने एक बार फिर अपनी असाधारण खेल प्रतिभा से सफलता हासिल की. यह देश के लिए गर्व का क्षण है और आने वाले खिलाड़ियों को भी प्रेरणा देगा.

खेल मंत्री ने महसूस किया कि स्टार भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी वर्ष के अपने तीसरे खिताब को जीतने के साथ शानदार फॉर्म में दिख रही हैं. ठाकुर ने एक ट्वीट में कहा, सिंधु द्वारा एक शानदार प्रदर्शन के साथ अपना पहला सिंगापुर ओपन खिताब जीतने के लिए बधाई. उन्होंने वांग को 21-9, 11-21, 21-15 से हराने के साथ. 2022 के अपना तीसरा खिताब हासिल किया.

इस बीच, भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) के अध्यक्ष हिमंत बिस्वा सरमा ने भी सिंधु की उपलब्धि पर बधाई दी. सिंधु से पहले, आखिरी बार 2017 में एक भारतीय ने सिंगापुर ओपन जीता था, जब बी साई प्रणीत ने पुरुष एकल खिताब जीता था. साइना नेहवाल ने 2010 में महिला एकल का खिताब जीता था.

आपको बताते चलें कि पीवी सिंधु सिंगापुर ओपन जीतने वाली नेहवाल के 12 साल बाद दूसरी भारतीय महिला बन गईं हैं. सिंधु का ये साल का तीसरा और कुल मिलाकर 18वां खिताब है. सिंधु सिंगापुर ओपन का खिताब जीतने वाली दूसरी भारतीय महिला शटलर और कुल मिलाकर तीसरी भारतीय हैं. साइना नेहवाल (2010) और बी साई प्रणीत (2017) ने इससे पहले क्रमश: महिला और पुरुष एकल स्पर्धाओं में खिताब अपने नाम किया है.