logo-image

विंबलडन चैंपियनशिप को निशाना बनाना चाहता था लंदन हमले का मास्टरमाइंड

लंदन ब्रिज हमले का मास्टरमाइंड पाकिस्तान में पैदा हुआ खुर्रम बट्ट 3 जुलाई से शुरु हो रहे विंबलडन चैंपियंनशिप को निशाना बनाने की फिराक में था।

Updated on: 11 Jun 2017, 05:17 PM

highlights

  • लंदन ब्रिज हमले का मास्टरमाइंड विंबलडन चैंपियंनशिप को निशाना बनाने की फिराक में था
  • सुरक्षा कंपनी में नौकरी हासिल करने का प्रयास कर रहा था

नई दिल्ली:

लंदन ब्रिज हमले का मास्टरमाइंड पाकिस्तान में पैदा हुआ खुर्रम बट्ट 3 जुलाई से शुरु हो रहे विंबलडन चैंपियनशिप को निशाना बनाने की फिराक में था। खुर्रम बट्ट उस सुरक्षा कंपनी में नौकरी हासिल करने का प्रयास कर रहा था जो विंबलडन और दूसरे खेल आयोजनों के लिए सहायक मुहैया कराती है।

समाचार एजेंसी ‘द डेली टेलीग्राफ’के अनुसार सुरक्षा सेवा एवं आतंकवाद रोधी पुलिस अब 27 साल के बट्ट के मंसूबे के बारे में पता लगाने की जांच कर रही है कि वह सुरक्षा कंपनी में नौकरी क्यों हासिल करना चाहता था। विश्वस्त सूत्रों के हवाले से अखबार ने कहा कि बट्ट को इस कंपनी में नौकरी के लिए इंटरव्यू देना था। यह इंटरव्यू इस महीने के आखिर में होना था।

और पढ़ेंः फ्रेंच ओपन 2017: फेडरर से लेकर क्रिस एवर्ट तक, राफेल नडाल के अलावा ये हैं क्ले कोर्ट के पांच दमदार खिलाड़ी

इस बात की भी आशंका है कि बट्ट ने टेनिस टूर्नामेंट को निशाना बनाने के बारे में सोचा होगा। लेकिन मैनचेस्टर एरिना विस्फोट के बाद उसने साजिश को तेजी से अंजाम देने का फैसला किया। इसके कारण लंदन में ब्रिज पर हमला हुआ।

बट्ट और उसके दो साथियों राशिद रेदोने और यूसुफ जागबा ने लंदन ब्रिज पर वाहन राहगीरों के बीच घुसा दिया था और फिर निकट की बरो मार्केट में छुरेबाजी को अंजाम दिया। इन दोनों घटनाओं में आठ लोग मारे गए थे।

चैंपियंस ट्राफी 2017 से जुड़ी हर खबर के लिए यहां क्लिक करें