logo-image

Bray Wyatt: 36 की उम्र में रेसलिंग के महान खिलाड़ी ने दम तोड़ा, जानें कैसे हुई मौत 

Bray Wyatt: बीमारी की वजह से वे रिंग और टेलीविजन से दूर थे. आज उनकी मौत को परिवार वालों ने अप्रत्याशित बताया है.

Updated on: 25 Aug 2023, 11:55 AM

नई दिल्ली:

Bray Wyatt: WWE में ब्रे वायट और द फीन्ड के नामों से रेसलिंग करने वाले विंडहैम रोटुंडा का निधन हो गया है. उनकी उम्र मात्र 36 साल थी. वायट कुछ समय से गंभीर स्वास्थ्य की समस्या से जूझ रहे थे. इसके बारे में अभी कोई खुलासा नहीं हुआ है. बीमारी की वजह से वे रिंग और टेलीविजन से दूर थे. आज उनकी मौत को परिवार वालों ने अप्रत्याशित बताया है. रोटुंडा तीसरी पीढ़ी के रेसलर हैं. वे पूर्व रेसलर माइक रोटुंडा के बेटे और ब्लैकजैक मुलिगन के पोते हैं. WWE में उनकी एक अलग पहचान है, उन्हें वायट फैमिली के लीडर के रूप में देखा जाता है. 

ट्रिपल एच ने किया ट्वीट

ट्रिपल एच ने इस घटना पर दुख प्रकट किया है. उन्होंने ट्वीट करके ब्रे वायट की मौत पर लिखा अभी WWE हॉल ऑफ फेमर माइक रोटुंडा का फोन आया. उन्होंने दुखद खबर दी. हमारे WWE परिवार के आजीवन सदस्य विंडहैम रोटुंडा, जिन्हें ब्रे वायट के नाम से जाना जाता है, आज उनका अप्रत्याशित रूप से निधन हो गया. हमारी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं. हम प्रार्थना करते हैं कि इस समय हर कोई उनकी निजता का सम्मान करेगा. 

ये भी पढ़ें: Asia Cup 2023 में इन भारतीय प्लेयर्स पर रहेगी सभी की नजर, विश्व कप के लिए हो सकते हैं अहम

वापसी के लगाए जा रहे थे कयास

ब्रे वायट की जल्द वापसी का इंतजार किया जा रहा था. बॉबी लैश्ले के साथ हाई-प्रोफाइल फाइट के बावजूद उन्हें कुछ हफ्ते टेलीविजन से हटाया गया था. अगस्त माह की शुरुआत में उनकी वापसी का पुर्वानुमान लगाया जा रहा था.  ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि वह ठीक हो रहे हैं. मगर गुरुवार को उनका निधन हो गया.

कैसा रहा ब्रे वायट का करियर

ब्रे वायट दो बार WWE यूनिवर्सल और एक बार WWE चैंपियन की खिताब जीत चुके हैं. वे एक बार मैट हार्डी के साथ वह WWE रॉ टैग टीम चैंपियनशिप का खिताब हासिल कर चुके हैं. वहीं 2019 में वायट को WWE मेल रेसलर ऑफ द ईयर चुना जा चुका था. उनकी दो बेटियां हैं. 2017 में उन्होंने अपनी पत्नी से तलाक लेने का निर्णय लिया.