logo-image
लोकसभा चुनाव

WPL Auction 2023: ऑक्शन से एक दिन पहले जेमिमा की धमाकेदार पारी, होगी पैसों की बारिश!

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 (Women's Premier League 2023) के लिए सोमवार को मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में ऑक्शन होगा. डब्ल्यूपीएल के लिए ऑक्शन की तैयारियां लगभर पूरी हो गईं हैं. विमेंस प्रीमियर लीग के लिए बीसीसीआई ने एक बड़ा कदम उठाया है.

Updated on: 12 Feb 2023, 10:55 PM

नई दिल्ली:

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 (Women's Premier League 2023) के लिए सोमवार को मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में ऑक्शन होगा. डब्ल्यूपीएल के लिए ऑक्शन की तैयारियां लगभग पूरी हो गईं हैं. विमेंस प्रीमियर लीग के लिए बीसीसीआई ने एक बड़ा कदम उठाया है. बीसीसीआई ने जानकारी दी है कि डब्ल्यूपीएल 2023 के लिए होने वाले ऑक्शन में महिला ऑक्शनर कार्यक्रम कराएंगी. ऑक्शन से ठीक एक दिन पहले भारतीय महिला टीम की दिग्गज खिलाड़ी जेमिमा रोड्रग्स (Jemimah Rodrigues) ने अर्धशतक जड़ दिया है. उम्मीद है कि फ्रेंचाइजियां उनपर बड़ा दांव लगा सकती हैं. 

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 (Women's Premier League 2023) के लिए होने वाले में ऑक्शन में फ्रेंचाइजिायां उन्हीं महिला खिलाड़ियों पर बड़ी बोली लगाएंगी जो मौजूदा वक्त में शानदार फॉर्म में हैं. ऐसे में जेमिमा रोड्रग्स (Jemimah Rodrigues) की पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ खेली यह पारी उन पर बड़ी बोली लगवा सकती है. वह टी20 फॉर्मट की स्पेशलिस्ट खिलाड़ियों में से एक हैं, यह भी बड़ी बोली लगने की बड़ी वजह हो सकती है. उनकी इस अर्धशतकीय पारी की बदौलत भारतीय महिला टीम ने वर्ल्ड कप में जीत से आगाज किया है. 

यह भी पढ़ें: WPL Auction 2023: ह्यूज एडमीड्स नहीं मलिका कराएंगी ऑक्शन, बड़ी-बड़ी ऐक्ट्रेस को देती हैं मात

पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम को 38 रन के स्कोर पर यास्तिका भाटिया (Yastika Bhatia) के रूप में पहला झटका लगा तो नंबर तीन पर जेमिमा रोड्रिग्स (Jemimah Rodrigues) बल्लेबाजी करने आईं. जब वह क्रीज पर आईं तो स्कोर बोर्ड को आगे बढ़ाने की जरुरत थी. उन्होंने एक छोर को संभालते हुए 38 गेंदों का सामना कर नाबाद 53 रनों मैच जिताऊ पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 8 चौके निकले. जब कप्तान हरमनप्रीत कौर 16 रन बनाकर आउट हुईं तो टीम इंडिया (Team India) को एक साझेदारी की जरुरत थी. 

यह भी पढ़ें: IND W vs PAK W: जेमिमा की धमाकेदार पारी से पाकिस्तान चित, भारत का जीत से आगाज

जेमिमा रोड्रिग्स  (Jemimah Rodrigues) और ऋचा घोष (Richa Ghosh) ने चौथे विकेट के लिए 58 रनों की साझेदारी कर टीम इंडिया को एक ओवर पहले ही जीत दिला दी. जेमिमा की की इस पारी की जितनी तारीफ की जाए उतनी ही कम है. उम्मीद है कि विमेंस प्रीमियर लीग 2023 के लिए होने वाले ऑक्शन में जेमिमा की ये पारी फ्रेंचाइजियों को बड़ा दांव लगाने पर मजबूर करे. अब देखना है कि सोमवार को होने वाले ऑक्शन में जेमिमा पर कितनी बोली लगती है. जेमिमा ने डब्ल्यूपीएल के लिए होने वाले ऑक्शन में 50 लाख बेस प्राइज रखी है.