logo-image
लोकसभा चुनाव

WPL Auction 2023: पाकिस्तान को धूल चटाने वाली जेमिमा को दिल्ली ने खरीदा, हुई पैसों की बरसात

विमेंस प्रीमियर लीग 2023  (Women's Premier League 2023) के लिए मुंबई में हो रहे ऑक्शन में महिला खिलाड़ियों पर जमकर पैसों की बरसात हो रही है. फ्रेंचाइजियां खिलाड़ियों को उम्मीद से भी ज्यादा पैसों में खरीदकर कर अपने स्क्वाड का हिस्सा बना रही हैं.

Updated on: 13 Feb 2023, 04:26 PM

नई दिल्ली:

विमेंस प्रीमियर लीग 2023  (Women's Premier League 2023) के लिए मुंबई में हो रहे ऑक्शन में महिला खिलाड़ियों पर जमकर पैसों की बरसात हो रही है. फ्रेंचाइजियां खिलाड़ियों को उम्मीद से भी ज्यादा पैसों में खरीदकर कर अपने स्क्वाड का हिस्सा बना रही हैं. दिल्ली कैपिटल्स मे विमेंस टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में रविवार को खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान को धूल चटाने वाली जेमिमा रोड्रग्स (Jemimah Rodrigues) को 2 करोड़ 20 लाख रुपए में खरीदा है. उन्होंने ऑक्शन से एक दिन पहले अर्धशतकीय पारी खेली थी. इस मैच जिताऊ पारी के बाद से ही अनुमान लगाया जा रहा था कि उनपर लक्ष्मीं मेहरबान हो सकती हैं और हुआ भी वैसा ही है. 

भारतीय महिला टीम (Indian women's team) की दिग्गज बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स (Jemimah Rodrigues) ने विमेंस प्रीमियर लीग के लिए 50 लाख रुपए बेस प्राइज रखा था. उम्मीद थी कि उनकी बड़ी कीमत मिलेगी. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने उनको बड़ी कीमत देकर अपने स्क्वाड का हिस्सा बनाया है. उनके लिए फ्रेंचाइजियों में जोरदार टक्कर देखने को मिली. लेकिन आखिर में दिल्ली कैपिटल्स बाजी मारने में सफल हुई. उन्होंने रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में मैच जिताऊ अर्धशतकीय पारी खेली थी. जिसका उनका बड़ा इनाम मिला है. 

वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को किया चित 

विमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2023 (Women's T20 World Cup 2023) के अपने आगाज मुकाबले में जेमिमा रोड्रिग्स (Jemimah Rodrigues) ने भारतीय महिला टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. उन्होंने नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए 38 गेंदों का सामना कर नाबाद 53 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली थी. इस दौरान उन्होंने 8 चौके जड़े थे. उन्होंने यह पारी खेलकर न सिर्फ टीम इंडिया को जीत दिलाई बल्कि विमेंस प्रीमियर लीग (Women's Premier League) के लिए होने वाले ऑक्शन में फ्रेंचाइजियों को उन्होंने भरोसा भी दिलाया. यही वजह है कि उनको खरीदने के लिए फ्रेंचाइजियां एक दूसरे से जंग करती दिखीं. 

यह भी पढ़ें: WPL Auction 2023: पैसों की बारिश होते ही खुशी से झूम उठीं स्मृति मंधाना, देखें वीडियो

जेमिमा का ऐसा रहा है टी20 करियर 

जेमिमा रोड्रिग्स (Jemimah Rodrigues) के टी20 इंटरनेशनल करियर की बात करें तो उनके पास टी20 का भरपूर अनुभव है. उन्होंने 76 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. जिसकी 66 पारियों में उनके बल्ले से 1628 रन निकले हैं. टी20 इंटरनेशनल में 76 रन उनका सर्वाधिक स्कोर रहा है. उन्होंने टी20 में 10 अर्धशतक भी जड़े हैं. उनके पास अनुभव को कोई कमीं नहीं है, इसके साथ उनके जबरदस्त फॉर्म की वजह से विमेंस प्रीमियर लीग में उन पर पैसों की बारिश हुई है.