logo-image

IPL 2024 : विराट कोहली का शतक जड़ना RCB को पड़ जाता है भारी, नहीं होता यकीन तो देख लीजिए

IPL Records : विराट कोहली आईपीएल के पहले सीजन से ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के लिए खेल रहे हैं, लेकिन उनकी टीम कभी चैंपियन नहीं बन सकी. वहीं कोहली का शतक भी RCB के लिए काम नहीं आती है.

Updated on: 09 Apr 2024, 04:59 PM

नई दिल्ली:

Virat Kohli IPL Unique Records  :  टीम इंडिया और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के पूर्व कप्तान विराट कोहली दुनिया के टॉप बल्लेबाजों में से एक हैं. उन्होंने दुनिया के कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किया है, लेकिन वहीं आईपीएल की बात करें तो किंग कोहली का बल्ला जमकर बोलता है. कोहली आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. वह अब तक आईपीएल में 7564 रन बना चुके हैं. इनके आस-पास भी कोई और बल्लेबाज नहीं हैं. वहीं कोहली 8 शतक ही जड़ चुके हैं.

कोहली के नाम है ये शर्मनाक रिकॉर्ड

बता दें कि कोहली इंडियन प्रीमियर लीग के पहले सीजन यानी 2008 से ही RCB का हिस्सा हैं. हालांकि वह कभी अपनी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु को खिताब नहीं दिला सके हैं. IPL 2024 के 19वें मैच में कोहली ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपना 8वां शतक जड़ा, लेकिन इस मैच में आरसीबी को हार झेलनी पड़ी. वहीं इस हार के बाद Virat Kohli  शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया. दरअसल आईपीएल में तीसरी बार ऐसा हुआ है कि विराट कोहली ने शतक जड़ा है और उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा है. इसी के साथ विराट के नाम हारे हुए मैचों में सबसे ज्यादा शतक जड़ने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया. इससे पहले आईपीएल के इतिहास में किसी भी खिलाड़ी ने हारे हुए मैचों में 3 शतक नहीं लगाए थे.

यह भी पढ़ें:  IPL Unique Record : आईपीएल में किसने जीते हैं सबसे ज्यादा मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड? जानें किस नंबर पर हैं विराट और रोहित

हारे हुए आईपीएल मैचों में सबसे ज्यादा शतक 

3 शतक - विराट कोहली

2 शतक - हाशिम अमला
2 शतक - संजू सैमसन

आईपीएल का सबसे धीमा शतक भी कोहली के नाम 

इसके अलावा विराट कोहली ने अब आईपीएल में सबसे धीमा शतक लगाने की मनीष पांडे की रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली है. बता दें कि आईपीएल 2009 में डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ मनीष पांडे ने 67 गेंदों में शतक जड़ा था. मनीष पांडे के बल्ले से ये शतक रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ ही आई थी.

यह भी पढ़ें: KKR vs CSK: कोलकाता के खिलाफ मैच में एमएस धोनी ने रचा इतिहास, 3 बॉल खेलकर भी कर गए ये कारनामा