logo-image

Jasprit Bumrah Surgery: होली पर टीम इंडिया को मिली गुड न्यूज, जसप्रीत बुमराह की सर्जरी हुई सफल

टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की सर्जरी जो कि न्यूजीलैंड में हुई है और वह सफल रही है. ऐसे में उनके वर्ल्ड कप 2023 में खेलने की संभावना बढ़ गई है. हालांकि बुमराह को मैदान पर वापस करने में अभी भी 6 महीने से ज्यादा का वक्त लग सकता है. ब

Updated on: 08 Mar 2023, 11:03 AM

नई दिल्ली:

Jasprit Bumrah Successful Surgery: देश होली के जश्न में डूबा हुआ है. इसी बीच टीम इंडिया के लिए भी एक खुशखबरी आई है. दरअसल, टीम इंडिया (Team India) के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की बैक सर्जरी सफल हो गई है. उनका यह सर्जरी न्यूजीलैंड में हुई है. अब बुमराह का इस सर्जरी के बाद मैदान पर वापसी करने में कम से कम 6 महीने का वक्त लग सकता है. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि बुमराह इसी साल भारत में अक्टूबर-नवंबर में होने वाली वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup 2023) में टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं. 

बुमराह की सर्जरी सफल हुई

टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की सर्जरी जो कि न्यूजीलैंड में हुई है और वह सफल रही है. ऐसे में उनके वर्ल्ड कप 2023 में खेलने की संभावना बढ़ गई है. हालांकि बुमराह को मैदान पर वापस करने में अभी भी 6 महीने से ज्यादा का वक्त लग सकता है. बता दें कि बुमराह आईपीएल 2023 और जून में होने वाली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से बाहर हो गए हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: पिच पर सवाल क्यों..बल्लेबाजी करना सीखो, WTC Final को लेकर कोच राहुल द्रविड़ का बड़ा बयान

बुमराह को इंजरी से उबरने में लंबा वक्त लग सकता है. अभी यह कहा नहीं जा सकता कि बुमराह कितने समय में मैदान में वापसी कर सकते हैं, क्योंकि सर्जरी से रिकवरी की प्रक्रिया लंबी होती है .रिकवरी के बाद तेज गेंदबाज का रिहैबिलिटेशन शुरू होगा जिसमें तीन से 5 महीने का वक्त लग सकता है. ऐसे में बुमराह का वर्ल्ड कप तक पूरी तरह से फिट होना उनके लिए कठिन चुनौती होगी. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS 4th Test: अहमदाबाद में कैसा है भारत का रिकॉर्ड, आखिरी बार 2021 में टीम इंडिया ने यहां इंग्लैंड को दी थी मात

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड के उसी डॉक्टर ने जसप्रीत बुमराह की सर्जरी की है जिन्होंने इंग्लैंड के स्टार तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर का भी ट्रीटमेंट किया था. आर्चर से पहले वह कीवी दिग्गज शेन बॉन्ड के इंजरी में भी उनकी मदद कर चुके हैं.