logo-image

SRH vs RCB : बेंगलुरु ने दर्ज की इस सीजन की दूसरी जीत, हैदराबाद को 35 रन से हराया

SRH vs RCB : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने सनराइजर्स हैदराबाद को 35 रन से हराया. यह इस सीजन आरसीबी की दूसरी जीत है. आज आरसीबी के गेंदबाजी ने अच्छी गेंदबाजी की.

Updated on: 26 Apr 2024, 05:39 AM

नई दिल्ली:

SRH vs RCB IPL 2024 : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने आईपीएल 2024 में अपनी दूसरी जीत हासिल की है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने सनराइजर्स हैदराबाद को 35 रन से मात दिया है.  टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी ने 7 विकेट पर 206 रन बनाए. जवाब में हैदराबाद की टीम 8 विकेट पर 171 रन ही बना सकी. हैदराबाद के लिए शाहबाज अहमद ने सबसे ज्यादा 40 रन बनाकर नाबाद रहे. जबकि अभिषेक शर्मा और पैट कमिंस 31-31 रन बनाए. आरसीबी के लिए स्वपनिल सिंह, करण शर्मा और ग्रीन ने 2-2 विकेट चटकाए. वहीं विल जैक और यश दयाल को 1-1 विकेट मिला.

207 रनों की लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद ने बेहद ही खराब शुरुआत की. टीम ने ओवर ओवर के अंदर 56 रन के स्कोर पर ही 4 विकेट गंवा दिए थे. ट्रेविस हेड 1 रन बनाकर विल जैक का शिकार बने. फिर अभिषेक शर्मा को यश दयाल ने चलता किया. अभिषेक ने 13 गेंद में 31 रनों की पारी खेली. इसके बाद एडेन मार्कराम को स्वपनिल सिंह ने चलता किया. मार्कराम सिर्फ 7 रन बनाए. इसके बाद इसी ओवर में स्वपनिल ने हेनरिक क्लासेन को पवेलियन का रास्ता दिखाया. हेनरिक क्लासेन भी 7 रन बनाकर आउट हुए. फिर नितीश रेड्डी के रूप में हैदराबाद ने पांचवा विकेट गंवाया. नितीश रेड्डी को करण शर्मा ने पवेलियन का रास्ता दिखाया. नितीश रेड्डी 13 रन बनाए.

इसके बाद अब्दुल समद भी 6 रन बनाकर करण शर्मा का शिकार बने. वहीं शानदार पारी खेल रहे कप्तान पैट कमिंस को ग्रीन ने चलता किया. कमिंस 15 गेंद में 31 रन बनाकर आउट हुए.  भुवनेश्वर कुमार के रूप में SRH ने 8वीं विकेट गंवाया. भुवनेश्वर कुमार 13 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें ग्रीन ने अपना शिकार बनाया. शहबाद अहमद आखिरी तक टिके रहे, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके और SRH को 35 रन से हार का सामना करना पड़ा. शाहबाज अहमद 37 गेंद में 40 रन बनाकर नाबाद रहे.

ऐसी रही RCB की बल्लेबाजी

राजीव गांधी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में बेंगलुरु की कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी ने 7 विकेट पर 206 रन बनाए हैं. अब हैदराबाद को जीत के लिए 207 रन बनाने होंगे. आरसीबी के लिए विराट कोहली और रजत पटीदार ने फिफ्टी जड़ा. वहीं SRH के लिए जयदेव उनादकट ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए. वहीं टी नटराजन ने 2 विकेट चटकाए. जबकि कमिंस और मयंक मारकंडे को 1-1 सफलता मिली.