logo-image

IND vs PAK : 'पड़ोसियों का तो...', रोहित शर्मा के IND-PAK टेस्ट सीरीज के बयान पर शाहिद अफरीदी ने ऐसे किया रिएक्ट

IND vs PAK : पिछले दिनों भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने भारत बनाम पाकिस्तान टेस्ट सीरीज पर बड़ा बयान दिया था. रोहित ने कहा था कि भारत-पाक सीरीज टेस्ट फॉर्मेट के लिए बड़ा वरदान साबित होगा. इस पर अब पाक के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी का बयान आया है.

Updated on: 20 Apr 2024, 07:00 PM

नई दिल्ली:

Shahid Afridi On IND vs PAK Series : भारत और पाकिस्तान की टीम अब सिर्फ एशिया कप और आइसीसी टूर्नामेंट में एक दूसरे से भिड़ती हैं. दोनों टीमों के बीच लंबे वक्त से टेस्ट सीरीज का आयोजन नहीं हुआ है. दोनों टीमें तकरीबन 17 साल पहले 2007 में आखिरी बार टेस्ट सीरीज खेली थी. लेकिन भारत और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज इस वक्त सुर्खियों में है. दरअसल, पिछले दिनों भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने भारत-पाकिस्तान टेस्ट सीरीज पर बड़ा बयान दिया था. रोहित शर्मा ने कहा था कि भारत-पाकिस्तान सीरीज टेस्ट फॉर्मेट के लिए बड़ा वरदान साबित होगा.

'पाकिस्तान एक शानदार टीम है...'

पॉडकास्ट पर एक चर्चा के दौरान इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने रोहित शर्मा से एक सवाल किया था जिसमें पूछा था कि क्या आपको नहीं लगता कि भारत के लिए नियमित तौर पर पाकिस्तान के साथ खेलना टेस्ट फॉर्मेट के लिए शानदार होगा. इसपर रोहित शर्मा ने जवाब देते हुए कहा था. 'मैं पूरी तरह से मानता हूं कि अगर हम विदेशों में खेलते हैं तो वे एक अच्छी टीम हैं, शानदार गेंदबाजी लाइन-अप, अच्छी प्रतिस्पर्धा. आखिरी टेस्ट 2007-08 में खेला गया था. हां, मैं पाकिस्तान के खिलाफ खेलना पसंद करूंगा, यह दोनों टीमों के बीच एक शानदार मुकाबला होगा. हम उनके खिलाफ आईसीसी ट्रॉफी में खेलते हैं, शानदार प्रतियोगिता है, तो क्यों नहीं?

पड़ोसियों का हक होता है - शाहिद अफरीदी

रोहित शर्मा के इस बयान पर अब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी की भी प्रतिक्रिया आई है. समा टीवी के साथ बातचीत के दौरान शाहिद अफरीदी ने रोहित शर्मा के बयान पर अपने विचार साझा किये और कहा, ' बिलकुल अच्छी बात है, होना भी यही चाहिए. एक भारतीय कप्तान का सकारात्मक बयान है. वह भारत की अगुवाई करते हैं. हमने हमेशा कहा है कि पाकिस्तान और भारत के बीच संबंध, खेल-विशेषकर क्रिकेट ने इसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. हम भारत जाते थे और वहां क्रिकेट खेलते थे. ये बातें संबंध बनाती हैं. पड़ोसी है पड़ोसियों का हक होता रिश्ता जितना बेहतर हो उतना अच्छा है.

यह भी पढ़ें: Dinesh Karthik : टी-20 वर्ल्ड कप से पहले ऐसा क्या बोल गए दिनेश कार्तिक, बयान हुआ वायरल