logo-image

IPL 2024: सरफराज खान होंगे मालामाल! 20 लाख बेस प्राइस पर रहे थे अनसोल्ड, अब मिलेंगे करोड़ों

Sarfaraz Khan IPL 2024 : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में सरफराज खान को डेब्यू करने का मौका मिला. उन्होंने अपनी डेब्यू मैच में ही खासा प्रभावित किया. अब IPL 2024 में सरफराज खान की इंट्री होने वाली है.

Updated on: 02 Mar 2024, 06:34 PM

नई दिल्ली:

Sarfaraz Khan: आईपीएल 2024 के ऑक्शन में सरफराज खान अपनी बेस प्राइस महज 20 लाख रुपए रखी थी. लेकिन फिर भी किसी टीम ने उनमें दिलचस्पी नहीं दिखाई थी और वह अनसोल्ड रहे थे. अब सरफराज खान की आईपीएल 2024 में एंट्री हो सकती है. दरअसल, पिछले दिनों इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में सरफराज खान ने डेब्यू किया. इस बल्लेबाज ने अपने डेब्यू टेस्ट की दोनों पारियों अर्धशतक जड़ा था. जिसका फायदा अब उन्हें IPL 2024 में मिल सकता है, लेकिन सरफराज खान को अपने साथ जोड़ने के लिए टीमों को 20 लाख के बजाय करोड़ों रुपए खर्च करने होंगे.

इन आईपीएल टीमों का हिस्सा हो सकते हैं सरफराज खान

रिपोर्ट्स की मानें तो आईपीएल की तीन टीमें सरफराज के लिए कोई भी रकम देने को तैयार हैं. जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स, इसमें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम शामिल हैं. हालांकि, अब तक इस पर कोई अधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि आईपीएल 2024 सीजन में सरफराज खान खेलते नजर आ सकते हैं. बता दें कि पिछले साल सरफराज खान दिल्ली कैपिटल्स टीम की ओर से खेले थे. लेकिन फिर DC ने उन्हें IPL 2024 के ऑक्शन से पहले रिलीज कर दिया था, क्योंकि वह पिछले सीजन भी आईपीएल में कुछ खास नहीं कर सके थे. 

यह भी पढ़ें: Ishan Kishan का Hardik Pandya के साथ ट्रेनिंग करने से BCCI नाराज! सामने आई चौंकाने वाली रिपोर्ट

इस तरह आईपीएल में हो सकती है सरफराज की एंट्री 

ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह है कि ऑक्शन में अनसोल्ड रहने के बाद अब कैसे सरफराज की आईपीएल में एंट्री हो सकती है. बता दें कि अब टीमें ट्रेड के जरिए सरफराज को अपनी टीम में शामिल नहीं कर सकती हैं, क्योंकि ट्रेड विंडो बंद हो चुकी है. सरफराज खान को इन 2 कंडीशन पर ही आईपीएल में एंट्री मिल सकती है. अगर किसी आईपीएल टीम का कोई खिलाड़ी चोटिल होकर पूरे सीजन से बाहर हो जाता है तो सरफराज खान को टीमें अपने साथ जोड़ सकती है. वहीं दूसरी कंडीशन यह है कि अगर कोई खिलाड़ी किसी वजह से पूरे सीजन से अपना नाम वापस लेता है तो उसकी जगह सरफराज को आईपीएल में किसी टीम के लिए खेलने का मौका मिल सकता है.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 : सनराइजर्स हैदराबाद का बड़ा फैसला, एडेन मार्करम की जगह ये खिलाड़ी बनेगा नया कप्तान

यह भी पढ़ें: जीत लो दुनिया! भारत के पास अगले 15 महीने में 3 ICC खिताब जीतने का मौका, रोहित ब्रिगेड रचेंगे इतिहास?