logo-image

RR vs MI : 12 साल से राजस्थान रॉयल्स का किला नहीं भेद पाई है मुंबई इंडियंस, जयपुर का रिकॉर्ड देख टेंशन में हार्दिक की टीम

RR vs MI : आईपीएल 2024 का 38वां मैच 22 अप्रैल को पंराजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमें जयपुर की सवाई मानसिंह स्टेडियम में आमने-सामने होगी.

Updated on: 22 Apr 2024, 02:11 PM

नई दिल्ली:

Rajasthan Royals vs Mumbai indians IPL 2024 : राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल 2024 का 38वां मैच आज जयपुर के सवाई मानसिंह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान की इस सीजन शानदार प्रदर्शन रहा है. राजस्थान की टीम इस सीजन 7 में से 6 मैच जीतकर प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर काबिज है. वहीं मुंबई की टीम भी 7 में से 3 मैच जीतकर प्वाइंट टेबल में 6वें नंबर पर है. पिछले मैच में मुंबई की टीम ने पंजाब को हराया था. ऐसे में एमआई जीत के सिलसिले को बरकरार रखना चाहेगी.

जयपुर में खराब है मुंबई इंडियंस का रिकॉर्ड

इसी सीजन के पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को उसके घर में 6 विकेट से हराया था. हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 125 रन ही बनाए थे. जवाब में राजस्थान रॉयल्स ने सिर्फ 4 विकेट पर 15.3 ओवर में टारगेट को आसानी से हासिल कर लिया था. इस मैच को जीतकर मुंबई राजस्थान से पिछले हार का बदला लेना चाहेगी.

हालांकि मुंबई इंडियंस के लिए यह आसान नहीं होने वाला है. जयपुर में राजस्थान का दबदवा रहा है. यहां दोनों टीमों के बीच 7 मैच हुए हैं, जिसमें राजस्थान ने पांच और मुंबई को सिर्फ दो मैचों में जीत हासिल की है. मुंबई इंडियंस ने 12 साल पहले आखिरी बार राजस्थान को उसके घर में हराया था.

राजस्थान और मुंबई की हेड टू हेड रिकॉर्ड (RR vs MI Head to Head Records)

राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के की बीच हेड टू हेड आंकड़ों की बात करें तो दोनों टीमें के बीच अबतक 29 आईपीएल मुकाबले खेले गए हैं. जिसमें से राजस्थान ने 13 और मुंबई 15 मैचों में जीत हासिल की है. जबकि एक मैच रद्द हो गया था. यानी दोनों टीमें के बीच जीत का अंतर ज्यादा नहीं और इनके बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलती है.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 : KKR के खिलाफ हार के बाद RCB को लगा डबल झटका, कप्तान फाफ डु प्लेसिस को मिली सजा

कैसा रहेगी जयपुर की पिच?

राजस्थान और मुंबई के बीच यह मैच सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा. सवाई मानसिंह स्टेडियम की पिच पर बल्लेबाजों के लिए काफी फायदेमंद होता है. हालांकि यहां तेज गेंदबाजों और स्पिनर्स को भी फायदा मिलता है. वहीं मैदान बड़ा होने की वजह से इस ग्राउंड पर बल्ल्बोजों को बाउंड्री लगाने में थोड़ी मुश्किल हो सकती है. इस मैदान पर टॉस जीतकर पहले टीम गेंदबाजी का फैसला लेना चाहेंगी.