logo-image

IPL 2024 में बदल सकता है RCB का नाम, फ्रेंचाइजी ने खुद दे दिए संकेत

IPL 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. हालांकि, वो बदलाव क्या है, वो तो 19 मार्च को ही पता चलेगा...

Updated on: 15 Mar 2024, 04:42 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन की तैयारियां जोरों पर हैं. 22 मार्च से टूर्नामेंट का आगाज होने वाला है, जहां पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. लेकिन, इस बीच RCB से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. माना जा रहा है कि फ्रेंचाइजी सीजन के शुरू होने से पहले नाम बदल सकती है. हालांकि, अभी तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आधिकारिक तौर पर इस तरह की कोई घोषणा नहीं की है...

क्या सचमुझ नाम बदल रही है RCB?

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पिछले 16 सालों से अपने पहले खिताब की तलाश कर रही है. अब आईपीएल 2024 से पहले खबरों का बाजार गर्म है कि फ्रेंचाइजी नाम बदलने के बारे में सोच रही है. असल में, हाल ही में RCB ने एक वीडियो शेयर किया, जिसमें कहा गया है कि आगे क्या होने वाला है. इसकी घोषणा 19 मार्च को होगी. वैसे, जो वीडियो फ्रेंचाइजी द्वारा शेयर की गई है उसमें कांतारा' स्टार ऋषभ शेट्टी दिख रहे हैं.

वीडियो को फैंस काफी ज्यादा लाइक कर रहे हैं. वीडियो की बात करें, तो उसमें 3 भैंस हैं और उनपर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर लिखा हुआ है. वहीं, जिस भैंस पर बैंगलोर लिखा है, उसे ऋषभ शेट्टी हटाने के लिए कहते हैं. जिस तरह से एक्टर ऋषभ शेट्टी ने रिएक्ट किया है, उसे देखकर यह समझा जा सकता है कि अब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की नाम बदल जाएगा. हालांकि, अब होना क्या है, इसका पता तो 19 मार्च को ही चलेगा. बताते चलें, पिछले सीजन RCB प्लेऑफ में भी क्वालीफाई नहीं कर पाई थी, लेकिन इस बार टीम पूरा जोर लगा देगी और खिताबी जीत करने के इरादे के साथ ही मैदान पर उतरेगी.

ये भी पढ़ें : IPL 2024 का रोमांच बढ़ाएगा 'हीरो कैमरा', फैंस करीब से देख पाएंगे अपने फेवरेट खिलाड़ी!

22 मार्च को पहला मैच खेलेगी RCB

IPL 2024 का पहला मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच 22 मार्च को खेला जाएगा. ये मुकाबले चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में होगा. फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी में एक बार फिर RCB ट्रॉफी के लिए पूरी जान लगाती दिखेगी. बीसीसीआई ने फिलहाल शुरुआती 17 दिनों का ही शेड्यूल जारी किया है, जिसमें 4 डबल हेडर के साथ कुल 21 मुकाबले खेले जाएंगे.