logo-image

RCB vs LSG: 'हर कोई धोनी नहीं..', आखिरी गेंद पर हारने के बाद कार्तिक और हर्षल पटेल पर भड़के फैंस

इस मुकाबले में आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 2 विकेट गंवाकर 212 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया था. लखनऊ के लिए इसे चेज करना इतना आसान नहीं था. महक निकोलस पूरन पारी ने लखनऊ की जीत की उम्मीद को बरकरार रखा था. लेकिन निकोलस पूरन के आउट होते ही लखनऊ के

Updated on: 11 Apr 2023, 11:46 AM

नई दिल्ली:

Royal Challengers Bangalore VS Lucknow Super Giants: आईपीएल 2023 में (IPL 2023) 15वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला काफी रोमांचक रहा. इस मुकाबले में लखनऊ ने आखिरी गेंद पर जीत हासिल की. लेकिन आखिरी ओवर में कुछ ऐसा हुआ जिसके बाद आरसीबी के फैंस काफी निराश हैं और वह आरसीबी के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल और विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को काफी ट्रोल कर रहे हैं.

इस मुकाबले में आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 2 विकेट गंवाकर 212 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया था. आरसीबी के लिए कप्तान फाफ डु प्लेसिस (79 *), विराट कोहली (61) और ग्लेन मैक्सवेल (59) ने अर्धशतक लगाया. 213 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ के लिए इसे चेज करना इतना आसान नहीं था. मगर मगर मार्कस स्टोइनिस (65) और निकोलस पूरन (62) की पारी ने लखनऊ की जीत की उम्मीद को बरकरार रखा था. लेकिन निकोलस पूरन के आउट होते ही लखनऊ के हाथ से मैच फिसलने लगा. लेकिन फिर आखिरी गेंद पर लखनऊ ने 1 विकेट से मुकाबले को अपने नाम कर लिया. आखिरी गेंद जो रन बने उसे दिनेश कार्तिक बचा सकते थे. लेकिन उनकी गलती ने आरसीबी से जीत छीन ली. आवेश खान ने उनके हाथों से रन चुरा लिया. इसके बाद फैंस को एमएस धोनी याद आ गए जो विकेट के पीछे से मैच पलट देते थे.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: तो नीतीश राणा से बैट छीनकर मचाई तबाही.., क्या है रिंकू सिंह के 5 छक्के जड़ने का राज?

लखनऊ को आखिरी ओवर में जीत के लिए 5 रन की दरकार थी और दो विकेट हाथ में थी. पारी का आखिरी ओवर हर्षल पटेल कराने आए. हर्षल पटेल की पहली गेंद पर जयदेव उनादकट ने एक रन चुराया. वहीं दूसरी गेंद पर मार्क वुड बोल्ड आउट हो गए. इसके बाद रवि बिश्नोई ने तीसरी गेंद पर दो और चौथी गेंद पर 1 कन चुराया. वहीं पांचवीं गेंद पर उनादकट कैच आउट हो गए.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: 'रिंकू भैया जिंदाबाद..', रिंकू सिंह के 5 छक्के के बाद श्रेयस अय्यर ने इस अंदाज में की तारीफ, Video

अब आखिरी गेंद पर लखनऊ को एक रन की दरकार थी. हर्षल पटेल ने छठी गेंद पर रवि बिश्नोई को मांकड़िंग करने की कोशिश की क्योंकि वह गेंद फेंके जाने से पहले अपने क्रीज से बाहर निकल चुके थे. हालांकि हर्षल पटेल ऐसा करने में सफल नहीं हुए. इसके तुरंत बाद हर्षल पटेल ने थ्रो कर बेल्स गिराया, लेकिन अंपायर ने इसे डेड बॉल करार दिया.

उसके बाद आखिरी गेंद पर आवेश खान और रवि बिश्नोई दोनों सिंगल के लिए दौड़े, लेकिन दोनों बल्लेबाज अपने-अपने क्रीज पर भी नहीं पहुंचे थे कि गेंद विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के हाथों में जा पहुंची, कार्तिक ने गेंद को स्टंप पर मारने की कोशिश की लेकिन वह चूक गए और लखनऊ ने एक रन से मुकाबले को अपने नाम कर लिया. इसके बाद फैंस काफी निराश नजर आए और दोनों खिलाड़ियों को जमकर ट्रोल किया. फैंस को एमएस धोनी की याद आ गई. जब उन्होंने  साल 2016 में टी20 वर्ल्ड कप में आखिरी गेंद पर स्टंप कर बांग्लादेश के खिलाफ भारत को जीत दिलाई थी.