logo-image
लोकसभा चुनाव

RCB vs GT : बल्लेबाज या गेंदबाज, किसे मिलेगी चिन्नास्वामी की पिच से मदद? जानें कैसा रहेगा बेंगलुरु का मौसम

Royal Challengers Bengaluru vs Gujarat Titans Pitch Update : बेंगलुरु और गुजरात के बीच कांटे की टक्कर वाला मुकाबला खेला जाने वाला है. इस बड़े मैच से पहले आइए जान लेते हैं कि चिन्नास्वामी की पिच कैसी रहने वाली है...

Updated on: 04 May 2024, 12:51 PM

नई दिल्ली:

Royal Challengers Bengaluru vs Gujarat Titans Pitch Update : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 52वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु और गुजरात टायटंस के बीच कांटे की टक्कर वाला मुकाबला खेला जाने वाला है. ये मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा. तो आइए आपको बताते हैं कि इस मैच के दौरान चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच का मिजाज कैसा रहने वाला है. साथ ही बताते हैं कि बेंगलुरु का मौसम कैसा रहेगा... ताकि आप इस मैच के स्कोर का अंदाजा लगा सके....

चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच कैसी होगी?

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु और गुजरात टायटंस के बीच मुकाबला चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा. चिन्नास्वामी स्टेडियम को बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग माना जाता है. साइज में ये मैदान छोटा है, इसलिए बल्लेबाज बड़ी ही आसानी से छक्के-चौके लगाकर खूब रन बटोरते हैं. पिच की बात करें, तो चिन्नास्वामी की पिच आमतौर पर फ्लैट होती है, जिससे उसपर रन बनाना बल्लेबाजों के लिए आसान हो जाता है. वहीं, गेंदबाज यहां काफी खौफ खाते हैं, क्योंकि वह कुछ भी करें, रन तो पड़ने ही हैं. हालांकि, तेज गेंदबाजों के मुताबिक स्पिनर्स को इस पिच पर कुछ मदद मिलती है. चिन्नास्वामी में टॉस जीतने वाला कप्तान पहले गेंदबाजी करना पसंद करता है, ताकि दूसरी पारी में आने वाली ओस का एडवांटेज लेकर मैच को अपने पाले में कर सके. 

कैसा रहेगा4 मई को बेंगलुरु का मौसम?

RCB vs GT के बीच हाईवोल्टेज मुकाबला शनिवार की रात बेंगलुरु में खेला जाएगा. इस मैच पर बारिश की तो कोई आशंका नहीं है, लेकिन मैच में खिलाड़ियों को तेज गर्मी से जूझना पड़ेगा. असल में, बेंगलुरु में इस वक्त हीटवेव चल रही है, जिसके चलते वहां काफी अधिक गर्मी है. ऐसे में खिलाड़ियों को खुद को डिहाइड्रेशन से बचाने के लिए हाइट्रेड रखना होगा. तापमान 37 से 23 डिग्री तक रह सकता है. ह्यूमिडिटी 34% तक रहेगी और हवा 13 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है.

RCB vs GT Head to Head 

RCB vs GT के बीच अब तक 4 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें 2 मैच बेंगलुरु ने जीते हैं, वहीं 2 मैचों में गुजरात ने जीत दर्ज की है. 

ये भी पढ़ें : Ajit Agarkar Salary : चीफ सिलेक्टर अजित अगरकर को मिलते हैं इतने करोड़, सैलरी जानकर उड़ जाएंगे होश