logo-image

IPL 2024 से पहले 3 खिलाड़ियों से पीछा छुड़ाना चाहेगी RR, हार की बनते हैं वजह

Rajasthan Royals IPL 2024 में मजबूती से वापसी करना चाहेगी. इसके लिए टीम ऑक्शन से पहले अपनी टीम में कुछ बदलाव कर सकती है. आइए इस आर्टिकल में उन 3 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जिन्हें फ्रेंचाइजी रिलीज कर सकती है...

Updated on: 22 Jun 2023, 11:39 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023 का सफर राजस्थान रॉयल्स के लिए कुछ खास अच्छा नहीं रहा. फ्रेंचाइजी ने खेले गए 14 लीग मैचों में 7 में जीत दर्ज की और अंक तालिका में 5वें स्थान पर रहते हुए टूर्नामेंट से विदाई ली. अब ऐसे में अगले सीजन Rajasthan Royals पूरी तैयारी के साथ मैदान पर उतरना चाहेगी, ताकि वह खिताबी जीत की दावेदारी पेश कर सके. मगर, इससे पहले IPL 2024 के लिए होने वाले ऑक्शन से पहले फ्रेंचाइजी कुछ खिलाड़ियों को टीम से बाहर का रास्ता दिखा सकती है, जिन्होंने अपने प्रदर्शन से वाकई काफी निराश किया. तो आइए इस आर्टिकल में उन 3 प्लेयर्स के बारे में बताते हैं...

रियान पराग

IPL 2019 से ही रियान पराग राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा हैं. आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन से फ्रेंचाइजी ने पराग को 3.80 करोड़ रुपये में खरीदकर अपने साथ जोड़ा था. चूंकि, टीम को उम्मीद थी की वह राजस्थान रॉयल्स के लिए बल्ले और गेंद दोनों से ही मददगार साबित होंगे. मगर, हुआ इससे अलग...IPL 2023 में पराग ने 7 मैच खेले, जिसमें सिर्फ 78 रन बनाए और इस दौरान उन्होंने 70 के औसत से 4 विकेट निकाले. टीम को जब भी जरूरत पड़ी पराग के बल्ले से रन ही नहीं आए. ऐसे में अब फ्रेंचाइजी उन्हें रिलीज करने पर विचार कर सकती है. क्योंकि अब तक 5 सीजनों में कभी भी पराग उम्मीदों पर खरे नहीं उतर सके हैं. 

जो रूट 

टेस्ट स्पेसलिस्ट इमेज होने के बावजूद आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन में राजस्थान रॉयल्स ने जो रूट को 1 करोड़ की बेस प्राइज पर खरीदा था. पूरे सीजन उन्हें सिर्फ 3 मैच में खेलने का मौका मिला, जिसमें उन्होंने 10 रन बनाए. इस बात में संदेह नहीं है की रूट अपने साथ काफी अनुभव लाते हैं, मगर संजू सैमसन अब उन्हें रिलीज कर सकते हैं. क्योंकि, रूट आईपीएल के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर पाए.

ये भी पढ़ें : अंधविश्वासी थे Sachin Tendulkar, हर मैच से पहले जरूर करते थे ये 1 काम

नवदीप सैनी

तेज गेंदबाज नवदीप सैनी भी उन खिलाड़ियों में शामिल हो सकते हैं, जिन्हें राजस्थान रॉयल्स की टीम आईपीएल 2024 से पहले रिलीज कर सकती है. फ्रेंचाइजी ने नवदीप को आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन से 2.60 करोड़ रुपये में खरीदा था. मगर, गेंदबाज खुद को साबित नहीं कर सका. आईपीएल 2022 और 2023 में उन्होंने 2-2 मैच खेले, जिसमें 3-3 विकेट चटकाए. RR नवदीप की जगह किसी इनफॉर्म बॉलर पर ऑक्शन में पैसे खर्च करना चाहेगी, जो टीम के लिए अहम विकेट निकाल सकें.