logo-image
लोकसभा चुनाव

PBKS vs RCB Weather Report : पंजाब और बेंगलुरु के मैच में बारिश बनेगा विलेन? जानें कैसा रहेगा धर्मशाला का मौसम

PBKS vs RCB Weather Report : पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच अहम मुकाबला 9 मई को धर्मशाला में खेला जाएगा. तो आइए आपको बताते हैं मैच के दौरान धर्मशाला का मौसम कैसा रहने वाला है.

Updated on: 08 May 2024, 08:23 PM

नई दिल्ली:

Punjab Kings vs Royal Challengers Bangaluru Weather Report : आईपीएल 2024 का 57वां मैच पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच धर्मशाला के HPCA स्टेडियम में खेला जाएगा. पंजाब और बेंगलुरु दोनों ही टीमों के पास 8-8 अंक है. दोनों टीमों के लिए ये मुकाबला खास होगा, क्योंकि जो भी टीम हारेगी, उसके लिए टॉप 4 में पहुंच पाना लगभग असंभव सा हो जाएगा. अब दोनों टीमों के बीच अहम मुकाबला हिमाचल प्रदेश क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. तो आइए जानते कि मैच के दौरान धर्मशाला का मौसम का मिजाज कैसा रहने वाला है. 

PBKS vs RCB: कैसा रहेगा मौसम

पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु यह मुकाबला धर्मशाला में खेला जाएगा. 9 मई को दिन में बारिश होने की 61 फीसदी संभावना है. हालांकि शाम में बारिश की उम्मीद नहीं है. मैच के दौरान मौसम साफ रहेगा. ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि बारिश मैच में खलल नहीं डालेगी. अब फैंस को पूरा मैच देखने को मिलता है या नहीं यह देखना दिलचस्प होगा. इससे पहले इस सीजन सीएसके के खिलाफ मुकाबला दिन में खेला गया मैच बिना किसी रुकावट के पूरा हुआ था.

कैसी रहेगी धर्मशाला की पिच? (PBKS vs RCB Pitch Report)

पंजाब किंग्स का दूसरा होम ग्राउंड धर्मशाला में है. ऐसे में PBKS vs RCB ते बीच मुकाबला हिमाचल प्रदेश क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. अब अगर HPCA स्टेडियम की पिच की बात करें, तो इस पिच पर अक्सर तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है. मगर, कई बार ऐसा भी देखा गया है कि पहली पारी में बल्लेबाज जमकर रन बनाते हैं और बड़ा स्कोर बोर्ड पर लगा देते हैं. जिससे चेजिंग मुश्किल हो जाती है. ऐसे में रविवार को PBKS vs CSK के बीच एक हाईस्कोरिंग मुकाबला देखने को मिल सकता है. वहीं, टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी चुन सकती है. 

पंजाब और बेंगलुरु की हेड टू हेड रिकॉर्ड (PBKS vs RCB Head to Head) 

पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात करें तो दोनों के बीच अबतक 32 आईपीएल मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से 17 मुकाबले पंजाब ने जीते हैं, जबकि 15 मैच आरसीबी ने अपने नाम किया है. यानी पंजाब का पलड़ा भारी रहा है. पंजाब का बेंगलुरु के खिलाफ सर्वाधिक स्कोर 232 रन का है, वहीं आरसीबी ने पंजाब किंग्स के खिलाफ अपना सबसे बड़ा स्कोर 226 रन का बनाया है. हालांकि मैच धर्मशाला में होगा, इसका फायदा जरूर पंजाब की टीम को​ मिल सकता है. दोनों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है.