logo-image
लोकसभा चुनाव

PBKS vs CSK Head to Head : पंजाब और चेन्नई में होती है काटें की टक्कर, हेट टू हेड आकड़ों में देख लीजिए

PBKS vs CSK Head to Head : आईपीएल 2024 का 53वां मैच 5 मई को पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच धर्मशाला के HPCA स्टेडियम में खेला जाएगा. चलिए जानते हैं कि हेड टू हेड आंकड़े में किसका पलड़ा भारी है.

Updated on: 04 May 2024, 05:31 PM

नई दिल्ली:

Punjab Kings vs Chennai Super Kings Head to Head Records : आईपीएल 2024 का 53वां मुकाबला पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमें 5 मई को धर्मशाला के HPCA स्टेडियम में आमना-सामने होंगी. यह मुकाबला दोपहर 3:30 बजे से खेला जाएगा. इस सीजन पंजाब किंग्स ने अबतक 10 में से सिर्फ 4 मैच में जीत प्वाइंट्स टेबल में 7वें नंबर पर है. जबकि चेन्नई सुपर किंग्स ने 10 में से 5 मैचों जीतकर प्वाइंट्स टेबल में 5वें नंबर पर है. ऐसे में इस मैच में दोनों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलने वाली है. चलिए जानते हैं कि पंजाब और चेन्नई में से हेड टू हेड में किसका पलड़ा भारी है. 

पंजाब और चेन्नई का हेड टू हेड (PBKS vs CSK Head to Head)

आईपीएल में अब तक पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच कुल 29 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें 15 मैच चेन्नई ने जीते हैं, जबकि 14 मुकाबलों में पंजाब ने जीत दर्ज की है. इस तरह कुछ हद तक चेन्नई का पलड़ा भारी दिख रहा है, लेकिन पंजाब को हल्के में नहीं लिया जा सकता है, क्योंकि अब प्लेऑफ में पहुंचने के लिए पंजाब के लिए सभी मुकाबले अहम हैं.

यह भी पढ़ें: Hardik Pandya: पापा बनने के बाद कैसे बदल गई हार्दिक पांड्या की जिंदगी, खोलकर रख दिए दिल के राज

कैसी रहेगी धर्मशाला की पिच? (PBKS vs CSK Pitch Report_ 

पंजाब किंग्स का दूसरा होम ग्राउंड धर्मशाला में है. ऐसे में चेन्नई के साथ होने वाला मुकाबला हिमाचल प्रदेश क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. अब अगर HPCA स्टेडियम की पिच की बात करें, तो इस पिच पर अक्सर तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है. मगर, कई बार ऐसा भी देखा गया है कि पहली पारी में बल्लेबाज जमकर रन बनाते हैं और बड़ा स्कोर बोर्ड पर लगा देते हैं. जिससे चेजिंग मुश्किल हो जाती है. ऐसे में रविवार को PBKS vs CSK के बीच एक हाईस्कोरिंग मुकाबला देखने को मिल सकता है. वहीं, टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी चुन सकती है. 

यह भी पढ़ें: Mumbai Indians के लिए अब नहीं खेलें जसप्रीत बुमराह...', जानें पूर्व दिग्गज ने क्यों कही ये बात?