logo-image

MS Dhoni : वानखेड़े स्टेडियम में उतरते ही धोनी ने रचा इतिहास, बना दिया ये बड़ा रिकॉर्ड

MS Dhoni Record : आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले जा रहे मैच में मैदान पर उतरते ही महेंद्र सिंह धोनी ने एक बड़ा कारनामा कर दिखाया है.

Updated on: 14 Apr 2024, 08:42 PM

नई दिल्ली:

MS Dhoni Record : मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल 2024 का सबसे बड़ा मुकाबला वानखेड़े में खेला जा रहा है. इस मैच में मैदान पर उतरते ही सीएसके के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है. वह वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से 250वां आईपीएल मैच खेलने उतरे हैं और वह ऐसा करने वाले आईपीएल इतिहास के पहले क्रिकेटर बन गए हैं. 

धोनी ने किया बड़ा कारनामा

मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में एमएस धोनी आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से 250वां मैच खेलने हैं. माही सीएसके की ओर से 250 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. धोनी ने सीएसके की ओर से साल 2008 में डेब्यू किया था. माही के बाद चेन्नई की ओर से सर्वाधिक मैच सुरेश रैना ने खेले हैं. मिस्टर आईपीएल के नाम से मशहूर रैना ने सीएसके की ओर से 200 मैच खेले. इस लिस्ट में 178 मैच खेल चुके रविंद्र जडेजा तीसरे नंबर पर आते हैं. ड्वेन ब्रावो सीएसके की तरफ से 130 मैच खेलकर चौथे नंबर पर काबिज हैं.

विराट कोहली के क्लब में हुए शामिल

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 250वां आईपीएल मैच खेलने वाले एमएस धोनी विराट कोहली के स्पेशल क्लब में शामिल हो गए हैं. वह आईपीएल के दूसरे ऐसे क्रिकेटर बन गए हैं, जिन्होंने आईपीएल में एक ही टीम के लिए 250 मुकाबले खेले हैं. इससे पहले विराट कोहली ने ये कारनामा किया है.

MS Dhoni के आंकड़ें हैं शानदार

चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का करियर शानदार है. चेन्नई को 5 ट्रॉफी जिताने वाले कप्तान माही ने 136.20 की स्ट्राइक रेट और 39.09 के औसत से 5121 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 24 अर्धशतक निकले हैं. वहीं जब माही मैदान पर उतरते हैं, तो छक्के-चौकों की जमकर बारिश होती है. माही ने 353 चौके और 242 छक्के जड़े हैं. बतौर विकेटकीपर उन्होंने 146 कैच लिए हैं और 42 स्टंपिंग की है. 

MI vs CSK Head to Head

संडे को आईपीएल इतिहास की 2 सबसे सफल टीमों के बीच घमासान जंग होने वाली है. MI vs CSK के हेड टू हेड की बात करें, तो मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच कुल 36 मुकाबले खेले गए हैं. इस दौरान 20 मैच मुंबई ने जीते हैं और 16 मुकाबलों में चेन्नई ने जीत दर्ज की है. 

ये भी पढ़ें : IPL Records : किस टीम के गेंदबाजों ने आईपीएल इतिहास में खाए हैं सबसे ज्यादा छक्के?