logo-image

IPL 2024 : आईपीएल की नीलामी में इन तेज गेंदबाजों पर हो सकती है पैसों की बारिश, टीमें लगाएंगी बड़ा दांव

IPL 2024 : आईपीएल टीमों ने अपने-अपने रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की फाइनल लिस्ट जारी कर दी है. इस ऑक्शन से पहले कई टीमों ने अपने-अपने बड़े खिलाड़ियों को रिलीज किया.

Updated on: 07 Dec 2023, 08:57 PM

नई दिल्ली:

IPL Auction 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 की तैयारियां जोरो शोरो से चल रही है. आईपीएल ऑक्शन 2024 का आयोजन 19 दिसंबर को दुबई में होना है. पिछले दिनों सभी आईपीएल टीमों ने अपने-अपने रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की फाइनल लिस्ट जारी कर दी है. इस नीलामी से पहले कई टीमों ने अपने-अपने बड़े खिलाड़ियों को रिलीज किया है. इस लिस्ट में कई देशों के तेज गेंदबाज शामिल हैं. बहरहाल, हम नजर डालेंगे उन तेज गेंदबाजों पर जिसके लिए ऑक्शन पैसों की बारिश हो सकती है.

जोश हेजलवुड

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा थे, लेकिन आरसीबी ने उन्हें रिलीज कर दिया है. पिछले दिनों जोश हेजलवुड वर्ल्ड कप में कंगारू टीम के हिस्सा थे और अच्छी गेंदबाजी की थी, लेकिन अब वह आईपीएल 2024 के लिए होने वाली नीलामी का हिस्सा होंगे. ऐसा माना जा रहा है कि कई टीमें जोश हेजलवुड पर बड़ी बोली लगा सकती हैं. अगर ऐसा हुआ तो जोश हेजलवुड को भारी-भरकम राशि मिल सकती है.

यह भी पढ़ें: Maheesh Theekshana: 'मेरे दूसरे घर में...', CSK के श्रीलंकाई स्पिनर ने चेन्नई में बाढ़ जैसी हालात पर जताई चिंता

लॉकी फर्ग्यूसन

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन पिछले सीजन कोलकाता नाइट राइडर्स के हिस्सा थे, लेकिन अब उन्हें केकेआर ने रिलीज कर दिया है. लॉकी फर्ग्यूसन अपनी  तेज गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. ऐसे में आईपीएल 2024 के ऑक्शन में उन्हें कई टीमें अपने साथ जोड़ना चाहेगी. 

गेराल्ड कोएत्जी

हाल में भारत में खेले गए वर्ल्ड कप 2023 में साउथ अफ्रीका तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएत्जी ने अपने गेंदबाजी से खासा प्रभावित किया था. अब वह आईपीएल 2024 ऑक्शन का हिस्सा होंगे. ऐसे में सभी टीमें 23 वर्षीय खिलाड़ी अपने साथ जोड़ने के लिए पैसों की बारिश कर सकती है. 

यह भी पढ़ें: Jofra Archer : IPL 2024 नहीं खेलेंगे जोफ्रा आर्चर! ECB का सख्त रुख, टी20 वर्ल्ड कप पर फोकस करने की दी सलाह

मिचेल स्टार्क

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क 2015 के बाद से आईपीएल का हिस्सा नही रहे हैं. लेकिन इस बार उनका आईपीएल के ऑक्शन होना तय माना जा रहा है. हाल में खत्म हुए वर्ल्ड कप 2023 में मिचेल स्टार्क ने शानदार गेंदबाजी का नजारा पेश किया था. अगर मिचेल स्टार्क आईपीएल ऑक्शन का हिस्सा होंगे तो टीमें इस तेज गेंदबाज पर भारी-भरकम राशि खर्च कर सकती है.