logo-image

LSG vs GT Playing 11 : लखनऊ और गुजरात की होगी भिड़ंत, जानें दोनों की कैसी हो सकती है प्लेइंग11

LSG vs GT Playing 11 : लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल 2024 का 21वां मैच खेला जाएगा. दोनों टीमें लखनऊ के इकाना स्टेडियम में आमने-सामने होगी.

Updated on: 07 Apr 2024, 04:33 PM

नई दिल्ली:

Lucknow Super Giants vs Gujarat Titans Playing 11 : आईपीएल 2024 में आज डबल हेडर मुकाबले खेले जा रहे हैं. पहले मैच में मुंबई इंडियंस और दिल्ली की टीम आमने-सामने है तो वहीं 21वां मैच लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमें लखनऊ के इकाना स्टेडियम में आमने-सामने होगी. यह मुकाबला शाम 7.30 बजे से शुरू होगा. केएल राहुल की अगुवाई वाली लखनऊ की टीम ने इस सीजन अबतक 3 तीन मुकाबले खेले हैं, जिसमें से दो में जीत मिली है और अभी प्वॉइंट्स टेबल में टॉप-4 में शामिल हैं. वहीं गुजरात टाइटंस की टीम अबतक चार मैच खेल चुकी है, जिसमें दो में जीत हासिल की है और 4 अंक के साथ 7वें स्थान पर है.  ऐसे में दोनों टीमें जीत के इरादे से उतरेगी, तो चलिए जानते हैं LSG और GT की टीम इस मैच में किस प्लेइंग11 के साथ उतर सकती है.

कैसी रहेगी लखनऊ की पिच?

लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस के बीच यह मुकाबला लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा. यहां की पिच की बात करें, तो यहां बल्लेबाजों के लिए रन बनाना आसान नहीं रहने वाला है, क्योंकि ये पिच गेंदबाजों के लिए काफी अनुकूल रहती है. यहां ज्यादातर लो स्कोरिंग मैच ही देखने को मिलते हैं, क्योंकि बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ता है. गेंदबाजों की बात करें, तो यहां पेसर्स और स्पिनर दोनों को बराबर ही मदद मिलने वाली है. मगर, तेज गेंदबाज यहां अधिक विकेट चटकाते हैं. 

कैसा रहेगा लखनऊ का मौसम?

लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात जायंट्स के बीच आज यानि 7 अप्रैल को ही शाम 7.30 बजे से हाईवोल्टेज मैच होना है. अगर मौसम की बात करें, तो लखनऊ का तापमान अधिकतम 37 डिग्री और न्यूनतम 20 डिग्री रहने वाला है. वहीं, हवा 18 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली है और ह्यूमिडिटी 13% तक रह सकती है. बादल साफ रहेगा, इसलिए आराम से फैंस एक रोमांचक मैच का मजा ले सकेंगे. 

लखनऊ और गुजरात की संभावित प्लेइंग 11 

LSG की संभावित प्लेइंग 11 : केएल राहुल (कप्तान/विकेटकीपर), क्विंटन डिकॉक, देवदत्त पडिक्कल, निकोलस पूरन, मार्कस स्टोइनिस, आयुष बदोनी, क्रुणाल पांड्या, रवि बिश्नोई, यश ठाकुर, नवीन-उल-हक, मयंक यादव.

GT की संभावित प्लेइंग 11 : शुभमन गिल (कप्तान), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केन विलियमसन/डेविड मिलर, साई सुदर्शन, शाहरुख खान, राहुल तेवतिया, अजमातुल्लाह उमरजई, राशिद खान, नूर अहमद, उमेश यादव, नलकंडे.