logo-image

IPL 2024 के बीच जोस बटलर ने अचानक बदला अपना नाम, खुद की ऑफिशियल एनाउंसमेंट

IPL 2024 Jos Buttler Change His Name : आईपीएल 2024 के बीच जोस बटलर ने एक बड़ा ऐलान किया है कि अब उनका नाम 'जोस' बटलर नहीं होगा. बल्कि...

Updated on: 01 Apr 2024, 07:46 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 Jos Buttler Change His Name : आईपीएल 2024 बहुत ही रोमांचक अंदाज में खेला जा रहा है. टूर्नामेंट में राजस्थान रॉयल्स का प्रतिनिधित्व कर रहे जोस बटलर ने सीजन के बीच एक बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने अपने नाम में बदलाव किया है. जी हां, उन्होंने खुद इसकी ऑफिशियल एनाउंसमेंट कर दी है कि अब उनका नाम जोस बटलर नहीं रहेगा. साथ ही उन्होंने बताया कैसे उन्होंने लगभग अपनी आधी जिंदगी गलत नाम के साथ बिताई.

जोस बटलर ने बदल लिया नाम

इंग्लैंड के लिमिटेड ओवर कैप्टन जोस बटलर इस वक्त आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा हैं. अब उन्होंने ऐलान किया है कि वह अपने नाम की स्पेलिंग बदल रहे हैं. वह जोस नहीं बल्कि 'जोश' नाम से पहचाने जाएंगे. इंग्लैंड क्रिकेट ने ऑफिशियल ट्विटर हैंडिल पर वीडियो शेयर किया है. इसमें जोश कह रहे हैं कि, "हाय मैं इंग्लैंड के व्हाइट बॉल का कैप्टन जोस बटलर हूं. मुझे पूरी लाइफ गलत नाम से बुलाया गया है. सड़क पर लोग मुझे गुड मॉर्निंग जोश बोलते हैं. यहां तक कि मेरी मां ने भी जन्मदिन के कार्ड पर लिखा कि प्रिय जोश आप बड़े हो रहे हैं. जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं.ढेर सारा प्यार मां. यहां तक मेडल पर भी मेरा गलत नाम लिखा हुआ है.13 साल देश के लिए खेलने के बाद और 2 वर्ल्ड कप जीतने के बाद अब इस प्रॉब्लम को सॉल्व करने का समय आ गया है. अब मैं आधिकारिक तौर पर जोश बटलर (Josh Buttler) हूं."

क्या सच में बदला है नाम?

इंग्लैंड क्रिकेट द्वारा शेयर की गई वीडियो के आखिर में गौर करने वाली बात ये भी है कि प्रोड्यूसर उन्हें जोश नहीं बल्कि जोस कहते हुए सुनाई देते हैं. इसके बाद जोस गुस्से में अपना पेन फेंक देते हैं. इस बीच कई फैंस का मानना है कि आज 1 अप्रैल है और हो सकता है कि अप्रैल फूल मनाने के लिए जोस बटलर ने ये वीडियो बनाया हो.

ये भी पढ़ें : IPL 2024 के बीच BCCI ने अचानक बुलाई फ्रेंचाइजी मालिकों की मीटिंग, हो सकता है बड़ा फैसला

ये भी पढ़ें : IPL Unique Record : किसके नाम है हारे हुए मैचों में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड? नाम जानकर चौक जाएंगे आप