logo-image

IPL Stats: इन 5 बैटर से कभी कांपते थे बॉलर, लेकिन अब बन नहीं रहे रन

Lowest Strike rate in IPL 2023 : आईपीएल 2023 में कुछ बल्लेबाज 200 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से रन बना रहे हैं, तो कुछ बल्लेबाजों का स्ट्राइक रेट एकदम से कम हो गया है. इसकी वजह धीमी पिच के साथ क्वॉलिटी बॉलिंग भी है. लखनऊ में खेले गए...

Updated on: 23 Apr 2023, 05:06 PM

highlights

  • के एल राहुल समेत 5 खिलाड़ी निशाने पर
  • बेहद कम स्ट्राइक रेट बना टीम के लिए चिंता का विषय
  • डेविड वॉर्नर, राहुल त्रिपाठी, पड्डिकल का भी नाम

नई दिल्ली:

Lowest Strike rate in IPL 2023 : आईपीएल 2023 में कुछ बल्लेबाज 200 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से रन बना रहे हैं, तो कुछ बल्लेबाजों का स्ट्राइक रेट एकदम से कम हो गया है. इसकी वजह धीमी पिच के साथ क्वॉलिटी बॉलिंग भी है. लखनऊ में खेले गए आईपीएल के 30वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 7 रनों से हराया, तो एक बार फिर से स्ट्राइक रेट का जिन्न बाहर आ गया. क्योंकि ये के एल राहुल ही थे, जिनकी धीमी बल्लेबाजी की वजह से लखनऊ की टीम की लुटिया डूब गई और वो जीता हुआ मैच हार गई. के एल राहुल ने पहले तो 136 रनों के मामूली लक्ष्य के सामने पहला ओवर मेडन खेल डाला और फिर वो पूरी इनिंग जमे रहे. लेकिन जब उनसे चौकों-छक्कों की दरकार हुई, तो वो आखिरी ओवर में आउट होकर पवैलियन लौट गए. 

आईपीएल 2023 में धीमी बल्लेबाजी के लिए आलोचना झेल रहे के एल राहुल

आईपीएल में अपने लंबे-लंबे शॉट्स के लिए जाने जाते हैं के एल राहुल. वो रन भी खूब बनाते हैं. लगभग हर साल. लेकिन पिछले दो सत्रों से उनका बल्ला ठिठका हुआ है स्ट्राइक रेट के मामले में. वो रन तो बना रहे हैं, लेकिन उनके रन टीम को हर बार जिताने के काम नहीं आ रहे, बल्कि उनकी धीमी बल्लेबाजी की वजह से टीम हार रही है. अन्य बल्लेबाजों पर दबाव बन रहा है और टीम जीती हुई बाजियां हार रही है. इस साल के आईपीएल में अबतक के एल राहुल ने 7 मैच खेले हैं और 272 रन बनाकर ऑरेंज कैप की रेस में भी शामिल हैं. वो चौथे नंबर पर हैं. लेकिन उनका स्ट्राइक रेट सबसे कम है. उन्होंने महज 113.91 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं. जो टीम को जिताने के काम नहीं आ रहा है. 

ये भी पढ़ें : IPL 2023 : Green Jersey में खेल रहे RCB के प्लेयर, जानें-इसके पीछे की वजह

इन बल्लेबाजों की बैटिंग भी डुबो रही लुटिया

आईपीएल 2023 में के एल राहुल के अलावा 4 ऐसे बड़े बल्लेबाज हैं, जो अच्छी स्ट्राइक रेट के लिए जाने जाते रहे हैं. इसमें से सबसे कम स्ट्राइक रेट इस बार मयंक अग्रवाल का है. जिन्होंने 20 की औसत से अब तक 120 रन बनाए हैं. लेकिन उनका स्ट्राइक रेट 106.48 का ही रहा है. वहीं, देवदत्त पड्डिकल महज 109.70 की स्ट्राइक रेट से 117 रन ही बना सके हैं. के एल राहुल तीसरे नंबर पर हैं, तो चौथे नंबर पर राहुल त्रिपाठी जैसा बल्लेबाज है, तो विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है. राहुल त्रिपाठी 119.83 की स्ट्राइक रेट से महज 149 रन बना चुके हैं, तो ऑरेंज कैप की रेस में दूसरे नंबर पर मौजूद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान डेविड वॉर्नर महज 120.76 की स्ट्राइक रेट से 304 रन बना चुके हैं. इसका खामियाजा उनकी टीम को भुगतना पड़ा है और वो 6 मैचों में से 5 मैच हार चुकी है.