logo-image
लोकसभा चुनाव

Mitchel Starc Net Worth: IPL के सबसे महंगे प्लेयर मिचेल स्टार्क की एक दिन की कमाई उड़ा देगी होश

Mitchel Starc Net Worth: आइए इस आर्टिकल में हम आपको आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे क्रिकेटर की नेट वर्थ के बारे में बताते हैं...

Updated on: 20 Dec 2023, 10:18 PM

नई दिल्ली:

IPL Most Expencive Player Mitchel Starc Net Worth : 19 दिसंबर को दुबई में हुए आईपीएल 2024 के ऑक्शन में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क पर रिकॉर्डतोड़ बोली लगी. कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस पेसर को 24.75 करोड़ में खरीदकर इतिहास रच दिया. इसके बाद से क्रिकेट के गलियारों में स्टार्क की ही चर्चा है. मगर, क्या आप जानते हैं कि स्टार्क को आईपीएल के अलावा उनका बोर्ड यानि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से भी करोड़ों रुपये सैलरी के तौर पर मिलते हैं. तो आइए इस आर्टिकल में हम आपको आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे क्रिकेटर की नेट वर्थ के बारे में बताते हैं...

KKR ने 24.75 करोड़ में स्टार्क को खरीदा

IPL 2024 ऑक्शन में वर्ल्ड कप चैंपियन ऑस्ट्रेलियन टीम के खिलाड़ियों पर जमकर बोली लग रही है. इस दौरान ऑक्शन हॉल में जैसे ही मिचेल स्टार्क (Mitchel Starc ) का नाम सामने आया, तो 2 करोड़ की बेस प्राइस के साथ उतरे इस तेज गेंदबाज पर फ्रैंचाइजियों ने बोली लगाना शुरू कर दिया. आखिर में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 24 करोड़ 75 लाख की बड़ी कीमत अदा करके उन्हें अपने साथ जोड़ा है. आज तक आईपीएल इतिहास में इतनी बड़ी बोली किसी भी प्लेयर के लिए नहीं लगी थी. 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से कितनी सैलरी लेते हैं स्टार्क?

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अपने खिलाड़ियों को मोटी सैलरी देता है. जी हां, CA उन चंद क्रिकेट बोर्ड्स में से है, जो अपने प्लेयर्स को बीसीसीआई से भी अधिक सैलरी देता है. आपको बता दें, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया स्टार्क को सालाना $1.4 million सैलरी देता है. इसे भारतीय रुपयों में देखें तो 116,428,905 होगा, यानि ग्यारह करोड़ चौसठ लाख नवासी हजार नौ सौ पांच.

कितनी है मिचेल स्टार्क की नेट वर्थ?

इंडियन प्रीमियर लीग के सबसे महंगे खिलाड़ी बनने के बाद मिचेल स्टार्क (Mitchel Starc) की कमाई की चर्चा हर तरफ हो रही है. आपको बता दें, ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स में जन्म लेने वाले मिचेल स्टार्क की सालाना कमाई 12,47,06,592 रुपये है. महीने में स्टार्क करीब 1,03,92,216 रुपये कमाते हैं और उनकी प्रति दिन की कमाई 4,79,640.74 रुपये है. वहीं, कुल नेट वर्थ की बात करें, तो स्टार्क 21 मिलियन डॉलरयानि 174 करोड़ रुपये के करीब है. (इंटरनेट पर मिली जानकारी के मुताबिक) 

ये भी पढ़ें : IPL 2024 Auction : मिचेल स्टार्क बने सबसे महंगे खिलाड़ी, 24.75 करोड़ में इस टीम ने खरीदकर रचा इतिहास