logo-image

IPL 2024 में दिखेंगी दो नई टीमें, मिनी ऑक्शन से पहले बीसीसीआई कर सकता है ऐलान

IPL 2024 Two New Teams: भारतीय टीम इस समय एशिया कप 2023 खेलने में व्यस्त है और दूसरी तरफ बीसीसीआई आईपीएल 2024 के लिए अपनी तैयारी कर रहा है.

Updated on: 06 Sep 2023, 06:00 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 Two New Teams: भारतीय टीम इस समय एशिया कप 2023 खेलने में व्यस्त है और दूसरी तरफ बीसीसीआई आईपीएल 2024 के लिए अपनी तैयारी कर रहा है. हालांकि उससे पहले विश्व कप 2023 भी खेला जाएगा. लेकिन ठीक इस महा टूर्नामेंट के बाद आईपीएल 2024 के लिए मिनी ऑक्शन होना है. इसलिए बीसीसीआई के पास ज्यादा समय नहीं बचा है कि वह अगले साल होने वाली लोकप्रिय T20 लीग की तैयारी में देरी कर सके. दिसंबर के आखिरी हफ्ते या फिर जनवरी के पहले हफ्ते में आईपीएल 2024 के लिए मिनी ऑक्शन हो जाएगा.

कब तक आएंगी दो नई टीमें

खैर, ये तो एक अलग बात रही कि मिनी ऑक्शन कब होता है या कब नहीं. लेकिन एक बड़ी रिपोर्ट ये भी बता रही है कि बीसीसीआई इस साल दो नई टीमों का ऐलान आईपीएल 2024 के लिए कर सकती है. हालांकि कौन सी वो दो नई टीम होंगी. इसके बारे में अभी कुछ कहा नहीं जा सकता. लेकिन आईपीएल 2023 से खत्म होते ही ये खबरें सुर्खियों में आ गई थीं कि दो नई टीम आ रही हैं. तो इतना साफ है कि मिनी ऑक्शन से पहले ही इन टीमों को बीसीसीआई को लाना होगा. उसी हिसाब से खिलाड़ियों की खरीदारी होगी.

यह भी पढ़ें: Video: भारत के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के बाद Team India ने की नेपाल की तारीफ, कोहली-हार्दिक ने प्लेयर्स को पहनाया मेडल

रोमांच के साथ ये समस्या भी हो सकती है

लेकिन इतना तो साफ है दो नई टीमों के आने से फैंस का रोमांच बढ़ जाएगा. साथ में आईपीएल की लोकप्रियता में भी बढ़ोतरी होगी. लेकिन इसका दूसरा खतरा ये भी है कि आईपीएल में जब दो नई टीम आएगी तो फिर टूर्नामेंट भी लंबा हो जाएगा. जो अभी फिलहाल भी बीसीसीआई नहीं चाहेगी. क्योंकि ठीक आईपीएल के बाद t20 विश्व कप भी होना है. यानी आईपीएल 2024 के लिए विंडो बहुत ही सीमित मिलेगी.