logo-image

RR vs RCB : विराट के शतक पर भारी पड़ी बटलर की पारी, राजस्थान ने लगातार जीता चौथा मैच

RR vs RCB : राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 6 विकेट से हराकर लगातार सीजन की चौथी जीत हासिल कर ली है. तो आइए आपको बताते हैं कैसे-कैसे मैच बढ़ा...

Updated on: 07 Apr 2024, 06:39 AM

नई दिल्ली:

IPL 2024 RR vs RCB Result : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 19वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के बीच सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरु ने 184 रनों का टारगेट सेट किया था. मगर, घरेलू मैदान पर चेज करने उतरी राजस्थान की टीम ने आसानी से लक्ष्य को हासिल कर लिया और 6 विकेट से जीत दर्ज कर ली. ये राजस्थान रॉयल्स की लगातार चौथी जीत रही. वहीं, विराट कोहली की सेंचुरी बेकार गई, क्योंकि RCB के गेंदबाज 183 के स्कोर को डिफेंड नहीं कर पाए. 

राजस्थान रॉयल्स ने 6 विकेट से जीता मैच

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के दिए 184 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम की शुरुआत बिलकुल अच्छी नहीं रही थी, क्योंकि यशस्वी जायसवाल बिना खाता खोले सिल्वर डक यानि दूसरी बॉल पर आउट हो गए. मगर, इसके बाद जोस बटलर और संजू सैमसन ने पारी को संभाला और दूसरे विकेट के लिए 148 रनों की साझेदारी बना ली. संजू 42 गेंदों पर 8 चौके और 2 छक्कों की मदद से 69 रनों की पारी खेलकर मोहम्मद सिराज के हाथों आउट हुए. वहीं, रियान पराग 4, ध्रुव जुरेल 2 पर आउट हुए.

जोस बटलर ने 58 गेंदों पर कमाल की शतकीय पारी खेली. उन्होंने आखिर में सिक्स लगाकर अपनी सेंचुरी पूरी की और राजस्थान को लगातार चौथा मैच जिताने में अहम भूमिका निभाई. इस पारी में बटलर के बल्ले से 9 चौके और 4 छक्के भी देखने को मिले. बटलर 100* पर और शिमरॉन हेटमायर 11*(6) पर नाबाद लौटे. 

विराट ने लगाया था शतक

संजू सैमसन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी. जहां, पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु की टीम ने 20 ओवर में 3 विकेट गंवाकर 183 रन बनाए थे. पहले विकेट के लिए फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली के बीच शतकीय साझेदारी हुई. दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 125 रन जोड़े. इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल सिर्फ 1 रन पर और डेब्यू मैच खेल रहे सौरव चौहान 9 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए.

लेकिन, आरसीबी के वन मैन आर्मी विराट कोहली मैदान पर डटे रहे. उन्होंने 67 गेंद पर पहले अपना शतक पूरा किया और फिर आखिर तक क्रीज पर डटे रहे. कोहली 72 गेंदों पर 156.94 की स्ट्राइक रेट से 113 रन बनाकर नाबाद लौटे. उन्होंने अपनी पारी में 12 चौके और 4 खूबसूरत छक्के भी लगाए. इस तरह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 183 रन बनाए.