logo-image

IPL 2024 से पहले LSG की मास्‍टर स्‍ट्रोक, टीम इंडिया के पूर्व सेलेक्‍टर को जोड़ा अपने साथ

IPL 2024 : आईपीएल 2024 के लिए लखनऊ सुपर जाइट्ंस अपनी टीम में अभी से कई बदलाव कर रही है. आईपीएल के अगले सीजन के लिए LSG ने कुछ दिग्गजों को अपने साथ जोड़ा है.

Updated on: 17 Aug 2023, 08:25 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 : आईपीएल 2024 (IPL 2024) के लिए बीसीसीआई ने तैयारियां करनी शुरू कर दी हैं. इसके साथ ही सभी टीमों ने भी अपनी कमर कस ली है. वहीं लखनऊ सुपर जाइंट्स ने गुरुवार (17 अगस्त) को पूर्व भारतीय विकेटकीपर एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) को अपना राणनीति सलाहकार नियुक्त करने करने का ऐलान किया है. LSG ने कहा कि पूर्व अध्यक्ष महत्वपूर्ण क्षेत्रों में लखनऊ टीम का मार्गदर्शन करने में मदद करेंगे.

कौन हैं एमएसके प्रसाद?

एमएसके प्रसाद आंध्र क्रिकेट एसोसिएशन में क्रिकेट संचालन के निदेशक के रूप में भी काम कर चुके हैं. एमएसके प्रसाद ने साल 1999 और 2001 के बीच भारत के लिए कुल 6 टेस्ट और 17 वनडे मुकाबले खेले हैं. इसके अलावा उन्होंने कुल 96 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 4000 से अधिक रन बनाए हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2024 : बिना मैच खेले ही धोनी की CSK ने रचा इतिहास, यह कारनामा करने वाली बनी पहली टीम

LSG ने कहा है कि एमएसके प्रसाद नई प्रतिभा की खोज करेंगे और टीम की मदद करेंगे. बता दें कि एमएसके प्रसाद ने भारत की पुरुष क्रिकेट टीम के चीफ सेलेक्टर भी रह चुके हैं. भारत ने जब 2018-19 और 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीती थी तो उस टीम को एमएसके प्रसाद ने ही चयन किया था. उस दौरान जस्टिन लैंगर ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के हेड कोच थे.

LSG ने हाल ही में बड़ा फैसला लेते हुए अपने हेड कोच एंडी फ्लावर को हटाकर ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व हेड कोच जस्टिन लैंगर को अपने साथ जोड़ा है. वहीं गौतम गंभीर ने टीम में मेंटर के रूप में काम करेंगे. बता दें कि आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स एक नई टीम के तौर पर आई थी. LSG ने अपने दोनों सीजन में शानदार प्रदर्शन किया और दोनों बार प्लेऑफ में जगह बनाने में कामयाब रही थी. अब LSG को अपनी पहली ट्रॉफी की तलाश है.