logo-image

IPL 2024 : हार्दिक के जाने के बाद ऐसी होगी गुजरात की प्लेइंग-XI! मुंबई को रहना होगा सावधान

Gujarat Titans Playing-XI For IPL 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के पहले मैच में गुजरात टाइटंस की टीम मुंबई इंडियंस के खिलाफ किन खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतर सकती है...

Updated on: 01 Mar 2024, 08:31 PM

highlights

  • शुभमन गिल संभालेंगे गुजरात की कमान
  • मोहम्मद शमी हो चुके हैं IPL 2024 से रूल्ड आउट
  • हार्दिक की MI के खिलाफ होगा GT का पहला मैच

नई दिल्ली:

Gujarat Titans Playing-XI For IPL 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में गुजरात टाइटंस की टीम अपना पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस के खिलाफ 24 मार्च को जयपुर के मैदान पर उतरेगी. सभी क्रिकेट फैंस इस मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, क्योंकि MI vs GT हाईवोल्टेज मैच होने वाला है. हार्दिक पांड्या के जाने के बाद GT की कमान शुभमन गिल के हाथों में आ गई है. तो अब नए कप्तान के अंडर में गुजरात से एक बार फिर अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी. तो आइए इस आर्टिकल में आपको गुजरात की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में बताते हैं... 

शुभमन गिल करेंगे कप्तानी

IPL 2024 से पहले हार्दिक पांड्या की पुरानी फेंचाइजी मुंबई इंडियंस में वापसी हुई. MI ने ट्रेडिंग के जरिए हार्दिक को गुजरात ने अपने साथ जोड़ लिया. ऐसे में हार्दिक के जाने के बाद गुजरात ने स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल को टीम की कमान सौंप दी. अब इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में गिल GT की कमान संभालते नजर आएंगे. भले ही हार्दिक अब इस टीम का हिस्सा नहीं हैं. लेकिन, टीम अभी भी हर डिपार्टमेंट में मजबूत है और पूरी तरह से सधी हुई है. ऐसे में टीम को शायद ही कोई प्रॉब्लम हो.

मोहम्मद शमी नहीं होंगे हिस्सा

गुजरात टाइटंस के अहम तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी पूरे आईपीएल 2024 सीजन से रूल्ड आउट हो चुके हैं. उनकी सफल सर्जरी हुई है, जिसके बाद अब वह रिकवरी पर हैं. ऐसे में अब गुजरात को IPL 2024 में शमी के बिना ही सारे मैच खेलने होंगे, जो यकीनन उनके लिए काफी चुनौतीपूर्ण होने वाला है. यदि गुजरात की गेंदबाजी इकाई पर गौर करें, तो पहले मैच में स्पिनर के रूप में नूर अहमद और राशिद खान को पहले मैच की प्लेइंग इलेवन में मौका मिलना तय ही है. वहीं, पेस अटैक पर गौर करें, तो उमेश यादव और कार्तिक त्यागी मुख्य भूमिका में नजर आ सकते हैं. 

IPL 2024 के पहले मैच के लिए गुजरात टाइटंस की प्लेइंग-इलेवन : शुभमन गिल (कप्तान), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर) साईं सुदर्शन, विजय शंकर, डेविड मिलर, अजमतुल्लाह उमरजई, शाहरुख खान, राशिद खान, नूर अहमद, कार्तिक त्यागी, उमेश यादव.

ये भी पढ़ें : IPL में सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने वाले खिलाड़ी, जानें किस नंबर पर हैं रोहित शर्मा