logo-image
लोकसभा चुनाव

GT vs RCB : विराट और जैक्स ने गुजरात को उसके घर पर किया चित्त, 9 विकेट बेंगलुरु ने मारी बाजी

GT vs RCB : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात टायटंस को 9 विकेट से हराकर शानदार जीत दर्ज की है.

Updated on: 28 Apr 2024, 06:54 PM

नई दिल्ली:

GT vs RCB Result : आईपीएल 2024 के 45वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु ने 9 विकेट से जीत दर्ज कर ली है. बेंगलुरु ने गुजरात टायटंस को उसके घर पर करारी हार का स्वाद चखाया है. गुजरात ने इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 201 रनों का लक्ष्य तय किया था. जवाब में बेंगलुरु ने सिर्फ 16 ओवरों में ही लक्ष्य को हासिल कर लिया और 9 विकेट से मैच जीतकर सीजन की तीसरी जीत हासिल की. 

9 विकेट से RCB ने मारी बाजी

गुजरात टाइटंस के दिए 201 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु ने अच्छी शुरुआत की थी. लेकिन, पावर प्ले में कप्तान फाफ डु प्लेसिस 12 गेंद पर 24 रन बनाकर आउट हो गए. लेकिन, इसके बाद विराट कोहली और विल जैक्स के बीच कमाल की साझेदारी हुई. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 166 रनों की पार्टनरशिप बनाई. इस साझेदारी की बदौलत आरसीबी ने सिर्फ 16 ओवरों में ही लक्ष्य को हासिल कर लिया और 9 विकेट से कमाल की जीत हासिल की. 

इस मैच में विराट कोहली ने 44 गेंदों पर 70 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली, जिसमें 6 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. जबकि विल जैक्स ने 41 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया. उन्होंने अपनी पारी में 10 छक्के और 5 चौके जड़े.

गुजरात टाइटंस के खिलाफ बनाया महारिकॉर्ड

विराट कोहली और विल जैक्स के बीच दूसरे विकेट के लिए 166 रनों की साझेदारी हुई. इसी के साथ इस जोड़ी ने इतिहास रच दिया. विराट और जैक्स द्वारा ये गुजरात टायटंस के खिलाफ हुई सबसे बड़ी पार्टनरशिप है. इससे पहले गुजरात के खिलाफ सबसे बड़ी पार्टनरशिप का रिकॉर्ड संजू सैमसन और रियान पराग के नाम दर्ज था. जबकि अब ये महारिकॉर्ड विराट और विल जैक्स के नाम पर दर्ज हो गया है. 

गुजरात ने दिया था 201 रनों का लक्ष्य

गुजरात की पारी की बात करें, तो टीम ने 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 200 रन बनाए थे. गुजरात के लिए सबसे अहम पारी खेली साईं सुदर्शन ने, जो 49 गेंदों पर 84 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे. उनके अलावा शाहरुख खान ने भी कमाल की बल्लेबाजी की और 30 गेंद पर 58 रन की पारी खेली. इन दोनों के अलावा, रिद्धिमान साहा ने 5, शुभमन गिल 16 और डेविड मिलर 26* रन बनाए.