logo-image

IPL 2024 : ये खिलाड़ी साबित हो सकता है डेवोन कॉनवे का बेस्ट रिप्लेसमेंट, CSK को होगा फायदा ही फायदा

IPL 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के शुरू होने से पहले डेवोन कॉनवे की इंजरी ने चेन्नई सुपर किंग्स की चिंता बढ़ा दी है. अब फ्रेंचाइजी उनके रिप्लेसमेंट की तलाश कर सकती है...

Updated on: 04 Mar 2024, 11:09 AM

नई दिल्ली:

IPL 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के शुरू होने से पहले चेन्नई सुपर किंग्स को डेवोन कॉनवे के रूप में एक बड़ा झटका लगा है. कॉनवे को ऑस्ट्रेलिया के साथ खेली गई टी-20 सीरीज के दौरान अंगूठे में चोट लगी थी, जिसके चलते अब उन्हें सर्जरी से गुजरना होगा और इसी वजह से वह 8 हफ्तों तक एक्शन से दूर रहेंगे. ऐसे में अब CSK आईपीएल 2024 के लिए कॉनवे के रिप्लेसमेंट की तलाश में होगी. इस वक्त एक ऐसा भारतीय बल्लेबाज है, जिसे फ्रेंचाइजी कॉनवे के रिप्लेसमेंट के तौर पर अपने साथ जोड़ सकती है.

सरफराज खान हो सकते हैं कॉनवे के रिप्लेसमेंट

अब डेवोन कॉनवे के रूल्ड आउट होने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स रिप्लेसमेंट के तौर पर प्लेयर की तलाश कर सकती है. ऐसे में कहना गलत नहीं होगा कि हाल ही में भारत के लिए टेस्ट डेब्यू करने वाले सरफराज खान बेस्ट रिप्लेसमेंट साबित हो सकते हैं. सरफराज खान ने राजकोट टेस्ट में डेब्यू के साथ ही दोनों पारियों में अर्धशतक लगाया था. बताते चलें, आईपीएल 2024 के लिए हुए ऑक्शन में सरफराज को कोई खरीददार नहीं मिला था और वह अनसोल्ड रहे थे. उन्होंने 50 IPL मैच खेले हैं, जिसमें 130.58 की स्ट्राइक रेट से 585 रन बनाए हैं. 

सर्जरी से गुजरेंगे डेवोन कॉनवे

 ऑस्ट्रेलिया के साथ खेली गई टी-20 सीरीज के दौरान ही कॉनवे को अंगूठे में चोट लगी थी. जिसके बाद वह ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले गए पहले टेस्ट मैच का हिस्सा भी नहीं बन सके. इसके बाद अब क्रिकेट न्यूजीलैंड ने डेवॉन कॉनवे की फिटनेस पर अपडेट जारी की है. जिसके हिसाब से, कॉनवे अगले 8 हफ्तों तक क्रिकेट नहीं खेल सकेंगे, क्योंकि उन्हें सर्जरी से गुजरना होगा. वहीं, इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का आगाज 22 मार्च से होने वाला है, जिसका मई तक चलना तय है. हालांकि, अभी बीसीसीआई ने शुरुआती 17 दिनों का शेड्यूल ही जारी किया है. ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि कॉनवे इस इंजरी के चलते आईपीएल 2024 के आधे से भी अधिक सीजन से बाहर हो सकते हैं. 

ये भी पढ़ें : IPL 2024 के लिए CSK ने शुरू किया ट्रेनिंग कैप, पहले दिन दीपक चाहर समेत ये खिलाड़ी हुए शामिल