logo-image

IPL 2024: इन दो कप्तानों की छुट्टी तय! जानें किसको मिल सकती है कमान

IPL 2023 Captain: आईपीएल 2023 में कप्तानों के बीच भी नई जंग देखने को मिली है.

Updated on: 03 Jun 2023, 06:40 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023 Captain: आईपीएल 2023 का नया विजेता मिल गया है. महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने फाइनल मुकाबले में गुजरात टाइटंस को 5 विकेट से हराकर ट्रॉफी पर कब्जा किया. इस जीत के साथ ही सीएसके ने सबसे ज्यादा बार ट्रॉफी जीतने वाली मुंबई इंडियंस की भी बराबरी कर ली. लीग का 16वां सीजन खत्म होने के साथ ही अब टीमें आईपीएल के 17वें सीजन की तैयारी में जुटेंगी. आईपीएल का 17वां सीजन अगले साल यानी कि 2024 में खेला जाएगा. लीग के इस सीजन में दो टीमों के कप्तानों की छुट्टी तय मानी जा रही है. आइए जानते हैं कौन हैं वो दो कप्तान जो बतौर खिलाड़ी खेलते हुए नजर आ सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Wrestlers Protest : पहलवानों को मिला 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम का साथ, बयान जारी कर की कड़ी निंदा

डेविड वार्नर की हो सकती है छुट्टी 

आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान डेविड वार्नर सलामी बल्लेबाज के तौर पर खेलते हुए नजर आ सकते हैं. आईपीएल 2023 में दिल्ली कैपिटल्स की कमान उनके ही हाथों में थी. अपनी कप्तानी में वह दिल्ली कैपिटल्स को प्लेऑफ में भी पहुंचाने में कामयाब नहीं हो पाए. ऋषभ पंत की गैर मौजूदगी में दिल्ली ने उनको कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी थी, लेकिन वह टीम को आगे नहीं ले जा पाए. ऐसे में उम्मीद है कि आईपीएल 2024 में ऋषभ पंत वापसी करेंगे तो टीम की कप्तानी करते हुए भी नजर आएंगे. ऋषभ पंत के दिल्ली में वापस आने के बाद डेविड वार्नर सलामी बल्लेबाज के तौर पर खेलते हुए नजर आ सकते हैं.

यह भी पढ़ें: WTC Final 2023 : 'पुजारा कार्ड' से जीतेगी टीम इंडिया! ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसा है रिकॉर्ड

नीतीश राणा की भी जा सकती है कप्तानी 

आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान नीतीश राणा भी बतौर खिलाड़ी खेलते हुए नजर आ सकते हैं, क्योंकि केकेआर के नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर लीग के 17वें सीजन में वापसी कर सकते हैं. अय्यर की गैर मौजूदगी में नीतीश राणा को केकेआर की कमान सौंपी गई, लेकिन वह टीम की उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे. वह अपनी कप्तानी में केकेआर को टॉप फोर तक में भी नहीं पहुंचा पाए.