logo-image
लोकसभा चुनाव

तो IPL की वजह से टूटा भारत का वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना! डेविड वॉर्नर ने कह दी बड़ी बात

David Warner on World Cup 2023 : वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराया था. अब डेविड वॉर्नर ने बताया है कि भारत के खिलाफ वनडे वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की रणनीति क्या थी?

Updated on: 07 May 2024, 08:12 PM

नई दिल्ली:

David Warner On World Cup Final & IPL : ODI वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हराया था. रोहित शर्मा की अगुवाई में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 50 ओवर में 240 रन बनाए थे. जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 43 ओवर में 4 विकेट लक्ष्य हासिल कर लिया. ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनर ट्रेविस हेड ने शानदार शतक बनाया. वर्ल्ड कप फाइनल में टीम इंडिया की हार के बाद काफी चर्चा हुई. लेकिन अब ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर ने टीम इंडिया के खिलाफ फाइनल में अपनी टीम की रणनीति पर बात की.

'आईपीएल हमारे के लिए मददगार साबित हुआ...'

दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वॉर्नर इन दिनों आईपीएल 2024 के लिए भारत में हैं. वह टीम इंडिया के दिग्गज ऑफ स्पिनर रवि अश्विन के साथ बात कर रहे थे. इस दौरान डेविड वॉर्नर ने कई पहलुओं पर अपनी रखी. साथ ही उन्होंने बताया कि भारत के खिलाफ वनडे वर्ल्ड कप फाइनल में पैट कमिंस की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलिया की रणनीति क्या थी? डेविड वॉर्नर ने कहा कि आईपीएल में खेलना हमारे लिए मददगार साबित हुआ. इससे हम पिच और मैदान को बेहतर समझ सके. साथ ही नरेन्द्र मोदी स्टेडियम जैसा मैदान ऑस्ट्रेलिया में भी है, इन मैदानों की बाउंड्री काफी मिलती-जुलती हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2024: कोलकाता जाना था लेकिन आधी रात पहुंच गए वाराणसी, जानें फ्लाइट में कैसे फंसी KKR की टीम

'भारत के खिलाफ फाइनल में साथ थी हमारी रणनीति...'

रवि अश्विन के साथ बात करते हुए डेविड वॉर्नर ने आगे कहा कि वर्ल्ड कप के फाइनल में टीम इंडिया के खिलाफ हमारी रणनीति बहुत साफ थी. हम ऐसा मान रहे थे कि मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेल रहे हैं. दरअसल, दोनों मैदानों की बाउंड्री तकरीबन एक जैसी हैं, लिहाजा हमे कोई दिक्कत नहीं हुई. हमारा प्लान था कि भारतीय बल्लेबाजों के खिलाफ हम ज्यादा से ज्यादा शॉर्ट गेंद करें. साथ ही जब हम बल्लेबाजी करने उतरे तो हमारी कोशिश थी कि जिस तरह बाउंड्री बड़ी है, उस साइड गेंद को खेलकर 2 रन दौड़ा जाए. इन सब रणनीतियों का हमे फायदा मिला. नतीजतन, हम भारत के खिलाफ फाइनल जीतने में कामयाब रहे.