logo-image

IPL 2023: कौन हैं अल्लाह मोहम्मद? जो 15 साल के उम्र में आईपीएल ऑक्शन में लेंगे हिस्सा

दरअसल आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन में अफगानिस्तान के 15 साल के अल्लाह मोहम्मद ने अपना नाम दिया है. उनका बेस प्राइस 20 लाख रुपए है.

Updated on: 14 Dec 2022, 01:35 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023: आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन होने में कुछ ही दिन बचे हैं. 23 दिसंबर को आईपीएल के अगले सीजन के लिए कोच्चि में मिनी ऑक्शन होगा. इसको लेकर बीसीसीआई ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं. बुधवार (14 दिसंबर) को इन सभी खिलाड़ियों की लिस्ट सामने आ गई है जिनका नाम ऑक्शन में शामिल है. इस बार आईपीएल ऑक्शन के लिए कुल 405 खिलाड़ियों का नाम शॉर्टलिस्ट किया गया है. इनमें से कुल 87 खिलाड़ियों को ही आईपीएल की फ्रेंचाइजी खरीद पाएंगी.  इस लिस्ट में एक चौकाने वाला नाम भी सामने आया है. अफगानिस्तान का एक युवा खिलाड़ी ने आईपीएल के ऑक्शन में अपना दिया है. इस खिलाड़ी के नाम सामने आते ही सनसनी मच गई है.

दरअसल आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन में अफगानिस्तान (Afghanistan) के 15 साल के अल्लाह मोहम्मद (Allah Mohammad) ने अपना नाम दिया है. उनका बेस प्राइस 20 लाख रुपए है. इस साल 15 साल के खिलाड़ी का नाम सामने आते ही लोगों को इसके बारे में जानने की दिलचस्पी जाग गई. क्रिकेट फैंस ये जानना चाह रहे हैं कि इतने कम उम्र में आईपीएल के ऑक्शन में हिस्सा लेने वाला खिलाड़ी क्या आईपीएल में खेलते नजर आएगा. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023 : 991 में से 405 प्लेयर्स पर लगेगी बोली, ये खिलाड़ी हैं शामिल

कौन हैं अल्लाह मोहम्मद?

अल्लाह मोहम्मद का जन्म 15 जुलाई 2007 को अफगानिस्तान में हुआ था. इससे पहले उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के बिग बैश लीग में भी अपना नाम दिया था, लेकिन किसी ने उनमें दिलचस्पी नहीं दिखाई थी. अल्लाह मोहम्मद आईपीएल के ऑक्शन के सबसे युवा खिलाड़ी हैं. अल्लाह एक ऑफ स्पिनर खिलाड़ी हैं. उन्होंने टेनिस बॉल से क्रिकेट खेलना शुरू किया था. बाद में वह स्पिन गेंदबाज बने. आईपीएल के ऑक्शन में अगर उन्हें खरीदा जाता है तो उनका जलवा देखने को मिल सकता है.

यह भी पढ़ें: IPL 2023 : CSK में वापसी हो सकती है इस धमाकेदार ऑलराउंडर की, धोनी करेंगे भरोसा!