logo-image

IPL 2023: आईपीएल टीमों ने इन खिलाड़ियों पर खर्च किए करोड़ों रुपये, अब तक नहीं मिला खेलने का मौका

साउथ अफ्रीका का विस्फोटक ओपनर क्विंटन डिकॉक इंटरनेशनल शेड्यूल में बिजी होने के कारण अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी टीम लखनऊ सुपर जाइटंस से देरी से जुड़े थे. ऐसे केएल राहुल के साथ कायल मेयर्स को ओपनिंग के लिए भेजा. मेयर्स ने इस दौरान कुछ शानदार पारियां खेली औ

Updated on: 05 May 2023, 11:10 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023: आईपीएल का 16वां सीजन जारी है. इस लीग के आधे से ज्यादा मुकाबला खेले जा चुके हैं. इस सीजन कई ऐसे खिलाड़ी थे जो शुरुआती कुछ मुकाबले मिस करने के बाद अपने फ्रेंचाइजी टीम से जुड़े थे. वहीं कुछ खिलाड़ी पहली बार आईपीएल का हिस्सा भी बने हैं और फ्रेंचाइजियों ने उन पर जमकर पैसों की बरसात की थी. हालांकि इन खिलाड़ियों को अब तक पूरे टूर्नामेंट में एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला है. इनमें क्विंटन डिकॉक, दासुन शनाका, शिवम मावी और जो रूट जैसे खिलाड़ी शामिल हैं.

क्विंटन डिकॉक (Quinton De Kock)

साउथ अफ्रीका का विस्फोटक ओपनर क्विंटन डिकॉक इंटरनेशनल शेड्यूल में बिजी होने के कारण अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी टीम लखनऊ सुपर जाइटंस से देरी से जुड़े थे. ऐसे केएल राहुल के साथ कायल मेयर्स को ओपनिंग के लिए भेजा. मेयर्स ने इस दौरान कुछ शानदार पारियां खेली और अपने आप को साबित किया. जिसके बाद अब डिकॉक को प्लेइंग 11 में मौका नहीं मिल पा रहा है. फ्रेंचाइजी ने डिकॉक को ऑक्शन में 6 करोड़ 75 लाख रुपये में खरीद अपने साथ जोड़ा था. हालांकि अब केएल राहुल चोटिल होने के कारण आईपीएल 2023 से बाहर हो गए हैं. ऐसे में डिकॉक लखनऊ के लिए  ओपनिंग करने आ सकते हैं. 

शिवम मावी (Shivam Mavi)

टीम इंडिया के अंडर-19 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले शिवम मावी को आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन में गुजरात टाइटंस ने 6 करोड़ रुपये में खरीदकर अपने टीम में शामिल किया था. हालांकि उन्हें अब तक एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला है. गुजरात टाइटंस के सभी गेंदबाज धमाल मचा रहे हैं. ऐसे में मावी को प्लेइंग 11 में जगह नहीं मिल पा रही है. 

दासुन शनाका (Dasun Shanaka)

श्रीलंका के सीमित ओवर के कप्तान दासुन शनाका ऑक्शन में अनसोल्ड रहे थे. उन्हें विलियमसन के रिप्लेसमेंट के तौर पर गुजरात टाइटंस ने अपनी टीम में शामिल किया है. शनाका भी पहली बार आईपीएल में हिस्सा ले रहे हैं, लेकिन उन्हें अब तक एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला है.

जो रूट (Joe Root)

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान का यह पहला आईपीएल है. हालांकि उन्हें अभी तक आईपीएल में डेब्यू करने का मौका नहीं मिला है. राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें 1 करोड़ के बेस प्राइस में अपने टीम में शामिल किया था. लेकिन उन्हें अब तक एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला है. राजस्थान के लगभग सभी बल्लेबाज इस समय शानदार फॉर्म में हैं. यही वजह है कि रूट की प्लेइंग 11 में जगह नहीं मिल रही है.