logo-image

IPL 2023 : अब खुलेगी KKR की किस्मत, टीम से जुड़ा वेस्टइंडीज का धाकड़ बल्लेबाज

पारिवारिक कारणों से घर वापस लौट चुके लिटन दास अब IPL 2023 से बाहर हो चुके हैं. KKR ने SRH से होने वाले मैच से पहले लिटन के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है.

Updated on: 04 May 2023, 12:33 PM

highlights

  • KKR ने लिटन दास के रिप्लेसमेंट का किया ऐलान
  • 50 लाख में जॉनसन चार्ल्स को जोड़ा साथ
  • 2012-2016 की T20 वर्ल्ड कप चैंपियन टीम का हिस्सा थे चार्ल्स

 

नई दिल्ली:

IPL 2023 : कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के फैंस के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है. पारिवारिक कारणों से घर वापस लौट चुके लिटन दास अब IPL 2023 से बाहर हो चुके हैं. KKR ने SRH से होने वाले मैच से पहले लिटन के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है. अब फ्रेंचाइजी ने 50 लाख रुपये में वेस्टइंडीज के अनुभवी बल्लेबाज जॉनसन चार्ल्स को अपनी टीम में शामिल किया है. इसकी जानकारी IPL की ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए शेयर की गई है.

 

कोलकाता से जुड़े जॉनसन चार्ल्स

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के लिए अब तक का सीजन कुछ खास नहीं रहा है. सीजन के शुरू होने से पहले ही कप्तान श्रेयस अय्यर चोटिल हो गए, जिसके बाद नितीश राणा को कप्तानी सौंपी गई. वहीं, कुछ वक्त पहले ही लिटन दास अपने घर लौट गए. अब फ्रेंचाइजी ने लिटन दास के रिप्लेसमेंट में जॉनसन चार्ल्स को स्क्वाड में शामिल किया है. आईपीएल के एक बयान में कहा गया है, "कोलकाता नाइट राइडर्स ने IPL 2023 के शेष मैचों के लिए जॉनसन चार्ल्स को लिटन दास की रिप्लेसमेंट के रूप में शामिल कर लिया है."

ये भी पढ़ें : सिर्फ 1 करोड़ का जुर्माना? मामूली सजा से नाखुश गावस्कर, उठाई गंभीर-कोहली के बैन की मांग

अनुभवी खिलाड़ी हैं चार्ल्स

धाकड़ बल्लेबाज जॉनसन चार्ल्स बचे हुए IPL 2023 सीजन के लिए KKR से जुड़ चुके हैं. विकेटकीपर-बल्लेबाज ने 41 T20I मैचों में वेस्टइंडीज के लिए 130 की स्ट्राइक रेट से 971 रन बनाए हैं. साल 2012 और 2016 में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में वह वेस्टइंडीज की टीम का हिस्सा था. जहां वेस्टइंडीज की टीम ने वर्ल्ड कप जीता था. इसके अलावा उन्होंने अब तक कुल 224 टी20 मुकाबले खेले हैं, जिसमें  5600 से ज्यादा रन दर्ज हैं. इस कैरेबियन बल्लेबाज का रिकॉर्ड शायद अब केकेआर की तकदीर बदल सकता है. चार्ल्स के रिकॉर्ड को देख यही लग रहा है कि वह केकेआर के टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं. केकेआर की टीम ने उन्हें 50 लाख रुपये में अपने टीम में शामिल किया है.

बताते चलें, KKR खिलाड़ियों की फिटनेस संबंधी समस्याओं से जूझ रही है. उमेश यादव और शार्दुल ठाकुर इंजरी के कारण प्लेइंग-XI से बाहर चल रहे हैं. आज केकेआर का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से होने वाला है, ऐसे में ये टीम अपना बेस्ट प्रदर्शन कर 2 अंक हासिल करना चाहेगी. मौजूदा समय में केकेआर 6 अंकों के साथ अंक तालिका में 8वें पायदान पर है.