logo-image

IPL 2023: RCB के लिए बड़ी खुशखबरी, आईपीएल 2023 खेलेगा ऑस्ट्रेलियाई स्टार तेज गेंदबाज

ऑस्ट्रेलियाई अखबार द एज के मुताबिक, जोश हेजलवुड आईपीएल 2023 में अपनी टीम रॉयल चैलेंजर्स के लिए उपलब्ध रहेंगे. इस रिपोर्ट के बाद आरसीबी और उनके फैंस काफी खुश हैं. हेजलवुड आरसीबी के लिए एक अहम गेंदबाज हैं और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर उन्हें किसी भी हाल मे

Updated on: 23 Feb 2023, 05:09 PM

नई दिल्ली:

RCB IPL 2023: आईपीएल 2023 से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए खुशखबरी है. आरसीबी के स्टार तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड (Josh hazlewood) आईपीएल 2023 में टीम के लिए उपलब्ध रहेंगे. बता दें कि उन्हें भारत के खिलाफ चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) में दो टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम में शामिल किया गया था, लेकिन पैर में इंजरी की वजह से वह पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं. इस इंजरी बाद बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी समेत एशेज सीरीज 2023 में भी खेलने पर शंका थी. लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक, हेजलवुड आईपीएल 2023 में अपनी टीम आरसीबी के लिए उपलब्ध रहेंगे. इससे उनके आईपीएल में न खेलने की तमाम अटकलों पर विराम लग गया है.

यह भी पढ़ें: Umesh Yadav: टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज पर टूटा दुखों का पहाड़, पिता तिलक यादव का हुआ निधन

आईपीएल 2023 में खेलेंगे हेजलवुड

ऑस्ट्रेलियाई अखबार द एज के मुताबिक, जोश हेजलवुड (Josh hazlewood) आईपीएल 2023 (IPL 2023) में अपनी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए उपलब्ध रहेंगे. इस रिपोर्ट के बाद आरसीबी और उनके फैंस काफी खुश हैं. हेजलवुड आरसीबी के लिए एक अहम गेंदबाज हैं और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर उन्हें किसी भी हाल में मिस नहीं करना चाहेगी. आईपीएल के 16वें सीजन में  फाफ डुप्लेसी की अगुवाई वाली आरसीबी काफी मजबूत टीम मानी जा रही है. अगर आरसीबी को टीम अपना पहला आईपीएल खिताब जीतना है तो हेजलवुड को धमाल मचाया होगा.

यह भी पढ़ें: Women's T20 WC: सेमीफाइनल में किस प्लेइंग-11 के साथ उतरेगी टीम इंडिया? हरमनप्रीत को लेकर सस्पेंस

आईपीएल 2022 रहा था शानदार प्रदर्शन

आईपीएल 2022 में जोश हेजलवुड रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का हिस्सा थे. पिछले सीजन उन्होंने अपने टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया. आईपीएल 2022 में वह आरसीबी के लिए दूसरे सबसे सफल गेंदबाज रहे थे.पिछले सीजन उन्होंने आरसीबी के लिए 12 मैच खेले और 20 विकेट अपने नाम किए. इस दौरान 25 रन देकर 4 विकेट आउट करना उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा. पिछले साल आरसीबी के लिए सबसे सफल गेंदबाज वानिंदु हसरंगा बने थे. हसरंगा 16 मैचों में 26 विकेट चटकाए और वह पर्पल कैप से एक कदम दूर रह गए. आईपीएल 2022 में ओवरऑल सबसे ज्यादा 27 विकेट राजस्थान रॉयल्स के युजवेंद्र चहल ने चटकाए और पर्पल कैप पर कब्जा जमाया था.