logo-image

'रोहित और विराट कोहली कर चुके जो करना था अब...' Ravi Shastri का बड़ा बयान

IPL 2023 : आईपीएल 2023 बहुत ही रोमांचक अंदाज में आगे बढ़ रहा है. जहां, कई सीनियर प्लेयर्स ने निराश किया है, वहीं कुछ युवा खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सभी को हैरान किया है.

Updated on: 15 May 2023, 05:24 PM

highlights

  • रोहित-विराट की जगह युवाओं को T20 टीम में देख रहे शास्त्री
  • टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में फॉर्म के अनुसार हो चयन
  • IPL में युवाओं ने दिखाया है दम

नई दिल्ली:

IPL 2023 : आईपीएल 2023 बहुत ही रोमांचक अंदाज में आगे बढ़ रहा है. जहां, कई सीनियर प्लेयर्स ने निराश किया है, वहीं कुछ युवा खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सभी को हैरान किया है. रिंकू सिंह, यशस्वी जायसवाल, जितेश शर्मा जैसे और भी कई नाम हैं, जो टीम इंडिया के दवाजों पर दस्तक दे रहे हैं. इस बीच पूर्व भारतीय हेड कोच रवि शास्त्री ने बड़ा बयान दिया है. उनका कहना है कि अब ज्यादा से ज्यादा टी-20 मैचों में युवाओं को मौका देना चाहिए और रोहित - विराट जैसे प्लेयर्स को टेस्ट व वनडे के लिए फ्रेश रखना चाहिए.

युवाओं को मिले टी-20 सीरीज में मौका

पिछले कुछ दिनों से क्रिकेट के गलियारों में लगातार चर्चा हो रही है कि भारत की टी-20 टीम में युवाओं को मौके दिए जाएं. इस बीच रवि शास्त्री ने भी इस मामले पर अपने विचार रख दिए हैं. रवि शास्त्री ने ESPN के शो पर कहा, “IPL के बाद भारत जो भी पहली T20 सीरीज खेले, उसमें युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जाए. यशस्वी जायसवाल, जितेश शर्मा और तिलक वर्मा जैसे खिलाड़ियों को तुरंत मौका मिलना चाहिए. रोहित और विराट कोहली जैसे खिलाड़ी खुद को साबित कर चुके हैं. वो क्या हैं, ये किसी से भी छिपा नहीं है. लेकिन, मैं अब युवा खिलाड़ियों के साथ जाना चाहूंगा. ताकि विराट और रोहित जैसे खिलाड़ी वनडे और टेस्ट क्रिकेट के लिए फ्रेश रहें.”

ये भी पढ़ें : IPL 2023 नहीं होगा MS Dhoni का आखिरी सीजन ? CEO विश्वनाथन ने दिया बड़ा अपडेट

करेंट फॉर्म के आधार पर होना चाहिए सिलेक्शन

2024 में टी-20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा. ऐसे में रवि शास्त्री का कहना है कि टूर्नामेंट के लिए चुनी जाने वाली वर्ल्ड कप टीम में करेंट फॉर्म के अनुसार ही खिलाड़ियों को चुना जाना चाहिए. शास्त्री ने बताया, “2024 टी20 विश्व कप में अभी भी 1 साल से अधिक का समय है. मुझे लगता है की टीम इंडिया में सिलेक्शन का पैमाना सिर्फ करेंट फॉर्म होना चाहिए. एक साल लंबा समय होता है. प्लेयर्स फॉर्म में हो सकते हैं या उनका फॉर्म जा सकता है. टीम चुनने में अनुभव, फिटनेस भी मायने रखेगा. इस समय कौन-सा खिलाड़ी सबसे ज्यादा चर्चा में है, किसके प्रदर्शन में निरंतरता है, कौन रन बना रहा है? इन सारी चीजों को भी देखना होगा.”