logo-image

IPL 2023: पिछले सीजन में इस बॉलर ने की थीं सबसे ज्यादा डॉट बॉल, एक बार फिर होगा धमाल?

आईपीएल 2023 का आगाज होने में सिर्फ 12 दिनों का वक्त बाकी है. आईपीएल के 16वें सीजन की तैयारी में सभी टीमें जुट गईं हैं. आईपीएल के पिछले सीजन में बल्लेबाजों का जलवा देखने को मिला था.

Updated on: 18 Mar 2023, 08:36 PM

नई दिल्ली:

Prasidh Krishna IPL 2022 Dots Ball: आईपीएल 2023 का आगाज होने में सिर्फ 12 दिनों का वक्त बाकी है. आईपीएल के 16वें सीजन की तैयारी में सभी टीमें जुट गईं हैं. आईपीएल के पिछले सीजन में बल्लेबाजों का जलवा देखने को मिला था. लेकिन एक गेंदबाज ऐसा था, जिसकी गेंद पर बड़े से बड़े बल्लेबाज परेशान होते हुए दिखाई दिए थे. राजस्थान रॉयल्स के इस बॉलर ने पिछले सीजन में सबसे ज्यादा डॉट बॉल किए थे. इस गेंदबाज के खिलाफ कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं पाता. 

राजस्थान के इस गेंदबाज ने की थी सबसे ज्यादा डॉट बॉल 

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, वह कोई और नहीं बल्कि राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा हैं. आईपीएल के पिछले सीजन में उनकी गेंदबाजी की धार थी. उन्होंने जिस अंदाज में पिछले सीजन में बॉलिंग की थी, अगर वही अंदाज इस सीजन में भी आ जाता है तो राजस्थान रॉयल्स को प्लेऑफ में पहुंचने से कोई नहीं रोक सकता है. वह पिछले सीजन में सबसे ज्यादा डॉट बॉल करने वाले गेंदबाज थे. उन्होंने आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा 200 डॉट बॉल डाली थी. उनकी इस गेंदबाजी से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि पिछले सीजन में वह किस लय में गेंदबाजी  किए थे. 

पिछले सीजन में प्रसिद्ध कृष्णा का ऐसा था प्रदर्शन 

आईपीएल 2022 में प्रसिद्ध कृष्णा ने 17 मैच खेले थे, जिसकी 17 पारियों में उन्होंने 8.28 की इकॉनमी रेट से 19 विकेट अपने नाम किए थे. इस दौरान उन्होंने 200 डॉट बॉल की थी. उनके आईपीएल करियर पर नजर डालें तो अब तक वह 51 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान 8.92 की इकॉनमी रेट से 49 विकेट अपने नाम करने में सफलता हासिल की है. रॉजस्थान रॉयल्स ने उनको आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में 10 करोड़ रुपए में खरीदा था. राजस्थान ने उनको आईपीएल 2023 के लिए भी रिटेन किया है.

आईपीएल 2023 के लिए राजस्थान रॉयल्स का स्क्वाड 

संजू सैमसन (कप्तान, विकेटकीपर), यशस्वी जायसवाल, शिमरोन हेटमायर, देवदत्त पडिक्कल, जोस बटलर (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल, रियान पराग, प्रसिद्ध कृष्णा, ट्रेंट बाउल्ट, ओबेड मैककॉय, नवदीप सैनी, कुलदीप सेन, कुलदीप यादव, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, केसी करियप्पा, जेसन होल्डर, डोनोवन फरेरा (विकेटकीपर), कुणाल राठौर, एडम ज़म्पा, केएम आसिफ, मुरुगन अश्विन, आकाश वशिष्ठ, अब्दुल पीए, जो रूट.