logo-image

IPL 2023: Power Play में Mohammed Shami ने ढाया कहर, तोड़े सारे रिकॉर्ड

IPL 2023, Mohammed Shami already picked up 24 this year and number one in Purple cap Race : आईपीएल 2023 में गुजरात टाइटंस इकलौती ऐसी टीम रही, जिसके प्ले ऑफ में पहुंचने में कभी कोई संशय नहीं रहा. गुजरात टाइटंस हमेशा प्वॉइंट टेबल में टॉप...

Updated on: 22 May 2023, 10:36 PM

highlights

  • गुजरात टाइटंस की कामयाबी में मोहम्मद शमी का बड़ा हाथ
  • पॉवर प्ले में विकेट लेकर गुजरात टाइटंस को हमेशा दिलाई बढ़त
  • आईपीएल 2023 में पॉवर प्ले में सबसे ज्यादा विकेट शमी के नाम

नई दिल्ली:

IPL 2023, Mohammed Shami already picked up 24 this year and number one in Purple cap Race : आईपीएल 2023 में गुजरात टाइटंस इकलौती ऐसी टीम रही, जिसके प्ले ऑफ में पहुंचने में कभी कोई संशय नहीं रहा. गुजरात टाइटंस हमेशा प्वॉइंट टेबल में टॉप पर ही रही. इस सीजन अपने 14 में से महज 4 मैच गंवाने वाली गुजरात टाइटंस को उसके बल्लेबाजों के सम्मिलित प्रयास ने सफलता दिलाई, तो उसके बॉलर्स हमेशा एकजुट होकर प्रदर्शन करते रहे. तभी तो पर्पल कैप की रेस में उसके दो बॉलर अब भी संयुक्त रूप से पहले स्थान पर हैं, जो टॉप टेन में उसके 4 बॉलर शामिल हैं. इन सबसे में अव्वल नंबर पर मोहम्मद शमी रहे, जिन्होंने 14 मैचों में 24 विकेट हासिल किये हैं, तो राशिद खान ने भी 14 मैचों में 24 विकेट लेकर शमी की बराबरी की है. 

पॉवर प्ले में शमी का चला जादू

गुजरात को पॉवर प्ले में विकेट दिलाने का जिम्मा हमेशा मोहम्मद शमी के कंधों पर रहा और उन्होंने इस जिम्मेदारी को हमेशा उठाया भी. मोहम्मद शमी इस आईपीएल में पॉवर प्ले में विकेट लेने वाले बॉलर्स में हमेशा टॉप पर रहे. उन्होंने 15 विकेट पॉवर प्ले में लिये. यही नहीं, उन्होंने बल्लेबाजों को हमेशा गलत शॉट खेलने पर भी मजबूर किया. मोहम्मद शमी की ताकत उनकी गेंदों में तेजी के साथ ही परफेक्ट लाइन और लेंग्थ है. जिसे उन्होंने हमेशा पकड़े रखा. नंबर भी यही कहते हैं.

ये भी पढ़ें : IPL 2023 : गुजरात की टीम इसलिए है सफल, CSK, MI भी हैं बहुत पीछे

शमी का प्रदर्शन रहा शानदार

मोहम्मद शमी ने इस आईपीएल 24 विकेट हासिल किये हैं, जिसमें से 15 उन्होंने पॉवर प्ले में हासिल किए. शमी ने पॉवर प्ले में 17.33 के एवरेज और 7.02 की इकॉनमी से बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. इस दौरान उनकी 36 फीसदी से अधिक गेंदों पर बल्लेबाजों ने गलत रिस्पॉन्स दिये, जिसकी वजह से लगातार उनकी गेंदों पर विकेट गिरे. ये गेंद पर मोहम्मद शमी की पकड़ का सबसे बड़ा सबूत है कि उन्होंने किसी भी बल्लेबाज को खुलकर खेलने का मौका ही नहीं दिया.