logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 2023: खत्म हो जाएगा एमएस धोनी का आईपीएल करियर? इस दिग्गज की बड़ी भविष्यवाणी

आईपीएल 2023 के आगाज मुकाबले में एमएस धोनी की कप्तानी चेन्नई सुपर किंग्स और हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस का आमना-सामनो होगा. यह मुकाबला 31 मार्च शाम साढे सात बजे अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.

Updated on: 18 Feb 2023, 06:19 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2023 के आगाज मुकाबले में एमएस धोनी की कप्तानी चेन्नई सुपर किंग्स और हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस का आमना-सामनो होगा. यह मुकाबला 31 मार्च शाम साढे सात बजे अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच से ही आईपीएल 2023 का इंतजार खत्म होगा और फैंस लाइव ऐक्शन का लुफ्त लेंगे. एक तरफ आईपीएल 2023 के पहले मैच के लिए तैयारियां हो रही हैं, तो दूसरी तरफ एक पूर्व खिलाड़ी ने एमएस धोनी के आईपीएल करियर को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है. इस दिग्गज के बयान से एमएस धोनी के फैंस मायूस हो गए हैं. 

हम जिस पूर्व खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, वह कोई और नहीं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन हैं. उन्होंने एमएस धोनी के आईपीएल करियर को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है. हेडन ने धोनी की तारीफ करते हुए कहा कि यह एक अद्भुत पल होगा. मुझे लगता है कि उनका आईपीएल करियर अब अपने अंतिम दौर के करीब होगा. इसलिए यह सीजन चेन्नई और एमएसडी के लिए महत्वपूर्ण होने वाला है. उनके इस बयान को जानकर एमएस धोनी के फैंस जरूर मायूस होंगे.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: गुजरात के आगे पानी भरती नजर आती है चेन्नई, धोनी के सामने बड़ी चुनौती

एमएस धोनी ने पिछले सीजन ही इस बात के संकेत के दिया था. आईपीएल 2022 के आगाज होने से कुछ ही दिन पहले सीएसके ने बड़ा फैसला लेते हुए रविंद्र जडेजा को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी थी. लेकिन जडेजा कप्तानी की जिम्मेदारी अच्छे से नहीं निभा पाए. पिछले सीजन के बीच लीग में ही एमएस धोनी को सीएसके की दोबारा कमान मिली. आईपीएल 2023 में भी वह टीम की कमान संभालेंगे. इसके साथ उनके विकल्प को तौर एक बेहतरीन खिलाड़ी की तलाश भी जा सकती है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: RCB के सिराज ने बढ़ा दी DC की मुश्किलें, पंत के बाद वार्नर हुए बाहर!

एमएस धोनी के आईपीएल करियर पर नजर डालें तो उन्होंने अपनी कप्तानी में सीएसके को सफल टीमों में से एक बनाया. उन्होंने अपनी कप्तानी में चार बार सीएसके को चैंपियन बनाया और सबसे ज्यादा बार फाइनल खेलने वाली टीम बनाया. सीएसके का नाम लेते ही सबसे पहले जेहन में एमएस धोनी ही आते हैं. ऐसे में जब एमएस धोनी आईपीएल से भी संन्यास लेंगे तो फैंस के साथ-साथ टीम मैनेजमेंट को भी उनकी कमी खलेगी.