logo-image

DC vs CSK : प्लेऑफ में एंट्री के लिए दिल्ली से भिड़ेगी चेन्नई, ये हो सकती है दोनों की प्लेइंग 11

चेन्नई सुपर किंग्स को अपने पिछले मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. सीएसके की टीम अभी सीएसके पॉइंट्स टेबल में 15 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर मौजूद है. वहीं दूसरी तरह दिल्ली कैपिटल्स ने अपने पिछले मुकाबले मे

Updated on: 20 May 2023, 12:25 PM

नई दिल्ली:

Delhi Capitals vs Chennai Super Kings Playing 11 : आईपीएल 2023 (IPL 2023) के 67वें लीग मुकाबले में आज (20 मई) दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स (DC vs CSK) की भिड़ंत है. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दोपहर 3:30 बजे से शुरू होगा. दिल्ली कैपिटल्स की टीम जहां पहले ही प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है. वहीं एमएस धोनी (MS Dhoni) की चेन्नई सुपर किंग्स को प्लेऑफ में अपनी जगह बनाने के लिए इस मैच को हर हाल में जीतना होगा. वहीं इस सीजन यह दोनों टीमों के बीच दूसरी भिड़ंत है. पिछले मैच में चेन्नई ने 27 रनों से मैच को अपने नाम किया था. आइए जानते हैं कि दोनों टीमें इस मुकाबले में किस प्लेइंग 11 के साथ उतर सकती है. 

चेन्नई सुपर किंग्स को अपने पिछले मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. सीएसके की टीम अभी सीएसके पॉइंट्स टेबल में 15 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर मौजूद है. वहीं दूसरी तरह दिल्ली कैपिटल्स ने अपने पिछले मुकाबले में पंजाब किंग्स को 15 रनों से हराकर आ रही है. ऐसे में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकता है. 

यह भी पढ़ें: Most Centuries for SRH: सनराइजर्स हैदराबाद के लिए अब तक लगे हैं 5 शतक, लिस्ट में एक भी भारतीय नहीं

दिल्ली-चेन्नई मैच की पिच रिपोर्ट? (DC vs CSK Pitch Report)

दोनों टीमों के बीच में यह मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दोपहर के समय पर खेला जाएगा. ऐसे में इस मैच में ओस की भूमिका ना के बराबर रहेगी. यहां की पिच बल्लेबाजों के लिए अनुकूल मानी जाती है. यहां चौकों और छक्कों की खूब बरसात होती है क्योंकि यहां की बाउंड्री काफी छोटी है. हालांकि इस पिच पर स्पिन गेंदबाजों का अभी तक एकतरफा प्रदर्शन देखने को मिला है. वहीं इस सीजन में यहां कोई बड़ा स्कोर देखने को मिला है. अब तक इस सीजन में अरुण जेटली स्टेडियम पर 6 मैच खेले गए हैं. इन 6 मैचों में 4 ऐसे रहे जिसमें लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीत दर्ज की है.  ऐसे में जो भी टीम टॉस जीतेगी वह पहले गेंदबाजी करने का फैसला लेगी.

दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स संभावित प्लेइंग 11:

दिल्ली कैपिटल्स - डेविड वॉर्नर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, फिल साल्ट (विकेटकीपर), रिली रोसो, अक्षर पटेल, अमन हकीम खान, यश ढुल, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्खिया, इशांत शर्मा, खलील अहमद.

चेन्नई सुपर किंग्स - रुतुराज गायकवाड़, डीवोन कॉनवे, अंबाती रायडू, शिवम दुबे, मोईन अली, रवींद्र जडेजा, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर, कप्तान), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, महेश तीक्ष्णा.

यह भी पढ़ें: IPL 2023 Centuries List : टूटने वाला है एक सीजन में सबसे ज्यादा शतकों का रिकॉर्ड, लग चुकी है इतनी सेंचुरी