logo-image

DC vs CSK Head to Head : दिल्ली और चेन्नई में कौन मारेगा बाजी? जानें किसका पलड़ा है भारी

आईपीएल में अब तक दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स का 28 बार आमना-सामना हुआ है. जिसमें से चेन्नई ने 18 मुकाबलों में जीत हासिल की है . वहीं दिल्ली कैपिटल्स की टीम सिर्फ 10 मुकाबले जीतने में कामयाब हुई है. इस सीजन यह दोनों टीमों के बीच दूसरी भिड़ंत

Updated on: 20 May 2023, 01:06 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023, DC vs CSK Head To Head : आईपीएल 2023 (IPL 2023) का 67वां लीग मुकाबला आज (20 मई) दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स (DC vs CSK) के बीच खेले जाएगा. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दोपहर 3:30 बजे से शुरू होगा. प्लेऑफ के लिहाज से सीएसके के लिए यह अहम मैच है. दिल्ली कैपिटल्स की टीम जहां पहले ही प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है. वहीं चेन्नई सुपर किंग्स को प्लेऑफ में अपनी जगह बनाने के लिए इस मैच को हर हाल में जीतना होगा. वहीं इस सीजन यह दोनों टीमों के बीच दूसरी भिड़ंत है. पिछले मैच में चेन्नई ने 27 रनों से मैच को अपने नाम किया था. आइए जानते हैं कि हेड टू हेड आंकड़ें में किसका पलड़ा है भारी है. 

दिल्ली और चेन्नई की हेड टू हेड रिकॉर्ड

आईपीएल में अब तक दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स का 28 बार आमना-सामना हुआ है. जिसमें से चेन्नई ने 18 मुकाबलों में जीत हासिल की है . वहीं दिल्ली कैपिटल्स की टीम सिर्फ 10 मुकाबले जीतने में कामयाब हुई है. इस सीजन यह दोनों टीमों के बीच दूसरी भिड़ंत है. पिछले मैच में चेन्नई ने 27 रनों से मैच को अपने नाम किया था. 

यह भी पढ़ें: Most Centuries for SRH: सनराइजर्स हैदराबाद के लिए अब तक लगे हैं 5 शतक, लिस्ट में एक भी भारतीय नहीं

दिल्ली-चेन्नई मैच की पिच रिपोर्ट? (DC vs CSK Pitch Report)

दोनों टीमों के बीच में यह मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दोपहर के समय पर खेला जाएगा. ऐसे में इस मैच में ओस की भूमिका ना के बराबर रहेगी. यहां की पिच बल्लेबाजों के लिए अनुकूल मानी जाती है. यहां चौकों और छक्कों की खूब बरसात होती है क्योंकि यहां की बाउंड्री काफी छोटी है. हालांकि इस पिच पर स्पिन गेंदबाजों का अभी तक एकतरफा प्रदर्शन देखने को मिला है. वहीं इस सीजन में यहां कोई बड़ा स्कोर देखने को मिला है. अब तक इस सीजन में अरुण जेटली स्टेडियम पर 6 मैच खेले गए हैं. इन 6 मैचों में 4 ऐसे रहे जिसमें लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीत दर्ज की है.  ऐसे में जो भी टीम टॉस जीतेगी वह पहले गेंदबाजी करने का फैसला लेगी.

यह भी पढ़ें: IPL 2023 Centuries List : टूटने वाला है एक सीजन में सबसे ज्यादा शतकों का रिकॉर्ड, लग चुकी है इतनी सेंचुरी