logo-image

IPL 2023 : धोनी की CSK ने बना दिया तगड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाली बन गई पहली टीम

IPL 2023 CSK Big Record:  धोनी-धोनी मैदान में कल के मुकाबले में हर जगह सुनाई दे रहा था.

Updated on: 11 May 2023, 11:25 AM

नई दिल्ली:

IPL 2023 CSK Big Record:  धोनी-धोनी मैदान में कल के मुकाबले में हर जगह सुनाई दे रहा था. और देगा क्यों भी ना. धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स को वह सभी सफलताएं दिलाई है जो किसी टीम के फैंस का सपना होते हैं. धोनी की कप्तानी में सीएसके 4 बार विजेता बन चुकी है. इतना ही नहीं हर एक मैच में महेंद्र सिंह धोनी और उनकी टीम नए रिकॉर्ड बना देती है. कल के मुकाबले की बात करें तो सीएसके का मैच था दिल्ली के साथ. जिसमें धोनी की टीम ने ऐसा रिकॉर्ड बना दिया जो अभी तक आईपीएल के इतिहास में कोई भी टीम नहीं कर सकी है. आइए बताते हैं आपको उस रिकॉर्ड के बारे में.

चेन्नई जैसा कोई नहीं

दरअसल कल धोनी की टीम ने दिल्ली को 27 रन से मात दी और सबसे बड़ी बात ये रही कि कोई भी खिलाड़ी चेन्नई का 25 रन से ऊपर रन नहीं बना पाया. आईपीएल के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि कोई भी खिलाड़ी 25 के ऊपर रन ना बना पाए और फिर भी टीम जीत गई हो. बल्लेबाजी की बात करें तो ऋतुराज गायकवाड के बल्ले से 24 रन निकले. वहीं मोईन अली 07, महेंद्र सिंह धोनी 20, जडेजा 21, अजिंक्य रहाणे 21 रन बना सके. यानी आप देख सकते हैं कोई भी खिलाड़ी 25 से ऊपर रन नहीं बना पाया.

धोनी के लिए यादगार रहेगा ये आईपीएल 2023 (IPL 2023) सीजन

आईपीएल प्लेऑफ (IPL 2023) की बात करें तो चेन्नई ने कल ये मुकाबला जीतकर अपनी स्थिति को मजबूत कर लिया है. टीम 15 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर मौजूद है. वहीं पहले नंबर पर है गुजरात टाइटंस की टीम. बहुत मुमकिन है कि महेंद्र सिंह धोनी के लिए आखिरी आईपीएल हो सकता है, ऐसे में फैंस चाहेंगे कि धोनी जीत के साथ आईपीएल से अलविदा कहें.