logo-image

IPL 2020 : CSK के बाद अब इस टीम में फैला कोरोना, आईपीएल मुश्‍किल में

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन की समय पर शुरुआत मुश्किल में दिख रही है. अभी तक बीसीसीआई ने आईपीएल का पूरा शेड्यूल ही जारी नहीं किया है. इसका कारण चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कुछ खिलाड़ियों का कोरोना पॉजिटिव होना बताया जा रहा है.

Updated on: 31 Aug 2020, 02:40 PM

New Delhi:

IPL 2020 Update : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन की समय पर शुरुआत मुश्किल में दिख रही है. अभी तक बीसीसीआई (BCCI) ने आईपीएल का पूरा शेड्यूल (IPL 2020 Schedule) ही जारी नहीं किया है. इसका कारण चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (CSK) के कुछ खिलाड़ियों का कोरोना पॉजिटिव होना बताया जा रहा है. अभी बीसीसीआई इस मुसीबत से निपटता, उससे पहले ही एक और खबर सामने आ गई है. जो आईपीएल फैंस को निराश कर सकती है. इस खबर के सामने आने के बाद अब आईपीएल का पहला मैच 19 सितंबर को हो पाएगा या नहीं, यह सवाल भी खड़ा हो गया है. अब पता चला है कि आईपीएल 13 (IPL 13) के आधिकारिक प्रसारणकर्ता स्टार (Star India) के प्रोडक्शन दल का एक सदस्य कोरोना पॉजिटिव (Corona Postive) पाया गया है. स्टार के कोरोना संक्रमित पाए गए सदस्य को सोमवार को भारत से यूएई रवाना होना था, लेकिन कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद लीग के आधिकारिक प्रसारणकर्ता को अपनी उड़ान स्थगित करनी पड़ी है. 

यह भी पढ़ें ः IPL 13 : कुलदीप यादव का दावा, KKR जीत सकती है आईपीएल की ट्रॉफी

आईपीएल 13वें सीजन की शुरुआत 19 सितंबर से शुरू होनी है और उससे पहले ही चेन्नई सुपर किंग्स के दो खिलाड़ी सहित 13 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जबकि उसके स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना टीम प्रबंधन के साथ कुछ असहमति के बाद वापस भारत लौट गए हैं. सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि आईपीएल प्रसारणकर्ता स्टार प्रोडक्शन टीम के पहले बैच को बेंगलुरू, दिल्ली, कोलकाता और मुंबई से रविवार को यूएई रवाना होना था, लेकिन अब स्टार ने उनसे अगले आदेश तक इंतजार करने को कहा है.

यह भी पढ़ें ः CPL 2020 : निकोलस पूरण ने 45 गेंद में ठोके 100 रन, जानिए मैच का हाल

बीसीसीआई और आईपीएल के एक विश्वसनीय सूत्र ने आईएएनएस से कहा कि स्टार ने शनिवार को कोविड-19 टेस्ट आने के बाद अपनी पहली बैच के भारतीय सदस्यों को 31 अगस्त को भारत से यूएई पहुंचने को कहा था. लेकिन उनमें से एक सदस्य के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद प्रसारणकर्ता ने तुरंत ने ही अपने सभी स्टाफ कर्मियों को फिर एक निर्देश दिया है कि वे 31 अगस्त को यूएई की अपनी रवानगी को स्थगित कर दें. इससे पहले, प्रोडक्शन टीम के सदस्यों को संयुक्त अरब अमीरात पहुंचने और सीधे क्वारंटाइन में जाना था लेकिन अब न केवल उनकी रवानगी को स्थगित कर दिया गया है बल्कि यूएई पहुंचने के बाद उनकी क्वारंटाइन अवधि भी लंबी हो सकती है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : कौन लेगा सुरेश रैना की जगह, ये हैं तीन सबसे बड़े दावेदार

आईपीएल को शुरू होने में अब केवल 18 दिन का ही समय बचा है, लेकिन बीसीसीआई ने अभी तक आईपीएल मैच कार्यक्रम जारी नहीं किया है. ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि अब तक कई सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसने टूर्नामेंट के शुरू होने पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं. बीसीसीआई-आईपीएल सूत्र ने कहा कि स्टार अब इंतजार कर सकते हैं और अन्य प्रोडक्शन टीम के सदस्यों के कोविड-19 परिणामों के घटनाक्रम को देख सकते हैं.

यह भी पढ़ें ः सुरेश रैना के पिता कमाते थे दस हजार रुपये, आज रैना करोड़ों के मालिक

सूत्र ने कहा कि आईपीएल टीम के और प्रसारणकर्ता टीम के सदस्यों के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद आईपीएल में बड़े बदलाव हो सकते हैं. मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस और उपविजेता चेन्नई सुपर किंग्स के बीच अबू धाबी में खेले जाने वाले शुरूआती मैचों में भी बदलाव देखने को मिल सकते हैं. एक बड़ा कारण यह है कि अबू धाबी में कोविड-19 मामलों की संख्या बढ़ रही है, हालांकि शुरूआत में दुबई और शारजाह ज्यादा प्रभावित थे. अबू धाबी के स्थानीय निवासी ने आईएएनएस से कहा कि यहां के अधिकारी सभी सात स्थानों के लिए अलग से पॉजिटिव मामलों की संख्या जारी नहीं करते है. पूरे यूएई के लिए सामूहिक रूप से नंबर जारी किए गए हैं. इसलिए कोई यह नहीं कह सकता है कि संख्या के आधार पर कौन से अमीरात में सबसे अधिक मामले हैं. बहरहाल, अबू धाबी अब तक सबसे अधिक प्रभावित हुआ है, जैसा कि सख्त प्रोटोकॉल से देखा जा सकता है.

(इनपुट आईएएनएस)