logo-image

IPL 12, DC vs KKR: कोलकाता ने दिल्ली में लगाई चौके-छक्कों की प्रदर्शनी, कैपिटल्स वालों की हुई बेरहम धुनाई

कप्तान कार्तिक और रसेल ने छठे विकेट के लिए 53 गेंदों में 95 रनों की साझेदारी कर टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया. आईपीएल के इतिहास में छठे विकेट के लिए यह संयुक्त रूप से तीसरी बड़ी साझेदारी है.

Updated on: 30 Mar 2019, 10:28 PM

नई दिल्ली:

विस्फोटक बल्लेबाज आंद्रे रसेल (62) और कप्तान दिनेश कार्तिक (50) के अर्धशतकों की मदद से कोलकाता नाइट राइडर्स ने यहां फिरोजशाह कोटला मैदान में जारी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के मैच में शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आठ विकेट पर 185 रन बना लिए हैं. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की शुरुआत खराब रही और उसने 7.1 ओवर के अंदर अपने चार बल्लेबाजों को खो दिया. इनमें आईपीएल में अपना पहला मैच खेल रहे निखिल नाइक (7), क्रिस लिन (20), रोबिन उथप्पा (11) और पिछले दो मैचों में अर्धशतक लगाने वाले नीतीश राणा (1) के विकेट शामिल थे. दो बार की चैम्पियन कोलकाता ने अपना पांचवां विकेट 61 के स्कोर पर शुभमन गिल (4) के रूप में खोया.

ये भी पढ़ें- IPL 12, DC vs KKR Live Score

इसके बाद, बल्लेबाजी करने आए कप्तान कार्तिक और रसेल ने छठे विकेट के लिए 53 गेंदों में 95 रनों की साझेदारी कर टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया. आईपीएल के इतिहास में छठे विकेट के लिए यह संयुक्त रूप से तीसरी बड़ी साझेदारी है. कोलकाता ने 15वें ओवर की समाप्ति तक पांच विकेट पर 118 रन बना लिए थे. इसके बाद, उसने अंतिम चार ओवर में 47 रन और बटोरे. पिछले दो मैचों में नाबाद 49 और 48 रन बनाने वाले रसेल ने इस बार 23 गेंदों पर अपना अर्धशतक बनाया. उन्होंने 28 गेंदों चार चौके और छह छक्के लगाए. कार्तिक ने 36 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्के लगाए.

लिंक पर क्लिक कर देखें दिल्ली और कोलकाता का LIVE स्कोर- https://cricket.newsnation.in/cricket/4189/dc-vs-kkr-10th-match/Scorecard.html

पीयूष चावला ने 12 और कुलदीप यादव ने नाबाद 10 रन का योगदान दिया. दिल्ली की ओर से इस सीजन में पहला मैच खेल रहे हर्षल पटेल ने दो और कगिसो रबाडा, संदीप लामिछाने, क्रिस मोरिस और अमित मिश्रा ने एक-एक विकेट लिया.