logo-image

IND vs WI: धोनी का फेवरेट प्लेयर संभालेगा वनडे में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी!

IND vs WI: टेस्ट सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया आज से वेस्टइंडीज के साथ 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलने जा रही है.

Updated on: 27 Jul 2023, 05:40 AM

नई दिल्ली:

IND vs WI: टेस्ट सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया आज से वेस्टइंडीज के साथ 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलने जा रही है. आज सीरीज का पहला वनडे बारबाडोस के मैदान पर भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा. उम्मीद करते हैं कि टीम इंडिया ने जैसे टेस्ट सीरीज अपने नाम की थी वैसे ही ये वनडे सीरीज करेगी. कप्तान रोहित शर्मा चाहेंगे कि बिना किसी हार के साथ इस दौरे का समापन किया जाए. लेकिन वनडे में टीम इंडिया के सामने एक बड़ा सवाल आ रहा है कि विकेटकीपर की जिम्मेदारी किसे दी जाए. क्योंकि इस समय ईशान के साथ संजू भी लाइन में खड़े हैं.

यह भी पढ़ें: RCB छोड़ने के बाद इन 5 खिलाड़ियों ने जीता है आईपीएल का खिताब, एक नाम चौंकाने वाला

पंत की फिटनेस पर है सवाल

विश्व कप को देखते हुए ये सवाल बड़ा है क्योंकि पंत शायद ही विश्व कप 2023 तक फिट हो सकेंगे. यानी अभी उनकी फिटनेस का कुछ कहा नहीं जा सकता है. इसलिए टीम को अभी से अपने विकेटकीपर का चुनाव करना होगा. लेकिन पूरी उम्मीद ये भी है कि धोनी के फेवरेट ईशान किशन को ये जिम्मेदारी दे दी जाए.

ईशान कर सकते हैं कमाल

वेस्टइंडीज के साथ हुए टेस्ट मुकाबलों में ईशान ने ये जिम्मेदारी अच्छे से निभाई थी. अगर ऐसा होता है तो फिर संजू सैमसन को टीम से बाहर बैठना पड़ेगा. वैसे भी विश्व कप के लिए अब ज्यादा समय बचा नहीं है. टीम को जल्द ही अपनी प्लेइंग 11 सेट करनी होगी.

यह भी पढ़ें: IPL 2024: CSK का जीत प्रतिशत सबसे अच्छा, लेकिन मुंबई ने नाम की हैं सबसे ज्यादा मुकाबले

वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया:

रोहित शर्मा (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, शुभमन गिल, संजू सैमसन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, रवींद्र जडेजा, हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक और मुकेश कुमार.