logo-image

IPL 2024 से पहले RCB के लिए गुड-न्यूज, स्टार खिलाड़ी ने खेली तूफानी पारी

IPL 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 की तैयारियों के बीच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए एडिलेट से एक बहुत अच्छी खबर आई है. फ्रेंचाइजी के स्टार बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने धमाकेदार शतक लगा दिया है...

Updated on: 11 Feb 2024, 06:44 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 की तैयारियों के बीच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए एडिलेट से एक बहुत अच्छी खबर आई है. जो RCB के तूफी बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल से जुड़ी है. असल में, वेस्टइंडीज के साथ खेले जा रहे टी-20 मुकाबले में मैक्सवेल ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए शतक लगा दिया है. जी हां, मैक्सी ने सिर्फ 50 गेंदों में सेंचुरी पूरी की. यकीनन उनके इस प्रदर्शन को देखकर RCB फैंस भी खुशियां मना रहे होंगे, क्योंकि थोड़े ही वक्त बाद मैक्सवेल को बैंगलोर के लिए खेलना है.

ग्लेन मैक्सवेल ने लगाया शतक

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने दूसरे टी-20 मुकाबले में वेस्टइंडीज को हराकर 3 मैचों की टी-20 सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर लिया है. एडिलेट ओवल में खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में मानो एडिलेट में ग्लेन मैक्सवेल नाम का तूफान आया, जिसने कैरेबियाई गेंदबाजों की जमकर पिटाई की. मैक्सवेल ने पहले 50 गेंदों पर शतक बनाया और फिर 55 गेंदों पर 120 रनों की नाबाद पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 12 चौके और 8 छक्के लगाए. मैक्सवेल को कमाल की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड से नवाजा गया और उनकी टीम 34 रन से इस मैच को जीतने में कामयाब रही. 

RCB के लिए भी  रहेगा ऐसे प्रदर्शन का इंतजार

ग्लेन मैक्सवेल इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हैं. ऐसे में उनकी इस शतकीय पारी ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को भी खुश कर दिया होगा. चूंकि, मार्च के आखिरी सप्ताह से आईपीएल 2024 के शुरू होने की उम्मीद है. यदि मैक्सी इसी फॉर्म के साथ सीजन में पहुंचते हैं, तो यकीनन RCB को मुश्किल से मुश्किल परिस्थितियों से निकालकर मैच जिता सकेंगे. आंकड़ों की बात करें, तो 124 IPL मैचों में मैक्सवेल ने 157.62 की स्ट्राइक रेट और 26.40 के औसत से 2719 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 18 अर्धशतक भी निकले हैं. 

रिटेन किए गए: फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, विराट कोहली, रजत पाटीदार, अनुज रावत, दिनेश कार्तिक, सुयश प्रभुदेसाई, विल जैक्स, महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, मनोज भंडागे, मयंक डागर (ट्रेडेड), विशक विजय कुमार, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज, रीस टॉपले, हिमांशु शर्मा, राजन कुमार, कैमरन ग्रीन (ट्रेडेड), अल्जारी जोसेफ, यश दयाल, टॉम करन, लॉकी फर्ग्यूसन, स्वप्निल सिंह, सौरव चौहान.

ये भी पढ़ें : Ravindra Jadeja : लालच में पड़कर जडेजा ने तोड़ा था IPL का ये नियम, झेलना पड़ा था बैन