logo-image
लोकसभा चुनाव

PBKS vs CSK Head to Head : आईपीएल के पिछले 4 मैचों में चेन्नई पर भारी पड़ी है पंजाब की टीम, हेड टू हेड में ऐसा है रिकॉर्ड

IPL 2024: आईपीएल 2024 में आज पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स की टीमें आमने-सामने होंगी. दोनों के बीच यह भिड़त चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में होगी.

Updated on: 01 May 2024, 02:58 PM

नई दिल्ली:

Chennai Super Kings vs Punjab Kings Head to Head : चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स की टीम आईपीएल के49वें मुकाबला में चेपॉक स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. चेन्नई की टीम इस सीजन 9 में से 4 मैच जीतकर प्वाइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर है. पंजाब की इस सीजन खराब प्रदर्शन रहा है. पंजाब की टीम 9 में से सिर्फ 3 मैच में जीत हासिल की है और प्वाइंट्स टेबल पर 8वें नंबर पर मैजूद है. ऐसे में आज दोनों के बीच दिलचस्प मुकाबला देखने को मिलना तय है, क्योंकि पंजाब जीत हासिल कर खुद को प्लेऑफ की रेस में बकरार रखना चाहेगी. जबकि चेन्नई जीत दर्ज कर खुद को टॉप-4 के अंदर रखने की कोशिश करेगी. 

पिछले 4 मैचों में पंजाब ने चेन्नई को दी है शिकस्त

वहीं बता दें कि दोनों टीमें आईपीएल के पिछले 4 मैचों में जब भी टकराई है तो पंजाब ने चेन्नई को घूल चटाई है. चेन्नई सुपर किंग्स की टीम पिछले 4 मैच में पंजाब को हरा नहीं सकी है. चेन्नई ने पंजाब को आखिरी बार आईपीएल 2021 में हराया था. इसके बाद से पंजाब ने चेन्नई को लगातार 4 मैचों में मात दी है. पिछले चार मैचों में पंजाब ने चेन्नई को क्रमश: 6 विकेट, 11 रन, 54 रन और 5 विकेट से हराया है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2024: 'उसकी जिंदगी के साथ मत खेलो...', मोहम्मद कैफ ने मयंक यादव को लेकर LSG से क्यों कही ये बात?

हालांकि इस सीजन पंजाब किंग्स का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है. पंजाब किंग्स के नियमित कप्तान शिखर धवन चोटिल हैं. उनकी जगह सैम करन टीम की कमान संभाल रहे हैं. ऐसे में चेन्नई की जीत के चांस बढ़ जाते हैं, लेकिन दूसरी तरफ पंजाब किंग्स में युवा हिटर बल्लेबाज मौजूद हैं. पंजाब ने IPL 2024 में टी20 इतिहास का सबसे बड़ा टोटल स्कोर कोलकाता के खिलाफ चेज किया था. ऐसे में चेन्नई के लिए पंजाब की चुनौती आसान नहीं होगी. 

चेन्नई और पंजाब हेड टू हेड रिकॉर्ड (CSK vs PBKS)

चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स की हेड टू हेड की बात करें तो अब तक दोनों के बीच 28 मुकाबले खेले जा चुके हैं. इन मैचों में चेन्नई ने बढ़त बनाते हुए 15 में जीत दर्ज की है, जबकि पंजाब 13 मैच ही जीत सकी है. 

यह भी पढ़ें: CSK vs PBKS Dream11 Prediction : चेन्नई और पंजाब के मैच में ये हो सकती है ड्रीम11 टीम, इन्हें चुने कप्तान